भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

नियमों से चलने वाले वाहनों से चेकपोस्टों से नहीं होगी वसूली

  • अवैध वसूली के चलते चेक पोस्ट बंद करने के लिए समिति गठित

भोपाल। प्रदेश के परिवहन चेक पोस्टों पर वाहनों से हो रही अवैध वसूली के विरोध में आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने राजधानी में प्रदर्शन का ऐलान किया था। इससे पहले ट्रांसपोर्टरों ने परिवहन मंत्री से मुलाकात की। इसमें सहमति बनी की कि मोटरयान अधिनियम से चलने वाले वाहनों से चेक पोस्टों पर वसूली नहीं होगी। हालांकि ट्रांसपोर्टरों ने अवैध वसूली से तंग आकर प्रदर्शन की तैयारी की थी। जिस पर निर्णय गया है कि अपर परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में गठित कमेटी 3 महीने के भीतर चेक पोस्ट बंद करने को लेकर रिपोर्ट देगी।
मंत्री से मुलाकात के बाद प्रदर्शन को स्थगित कर दिया गया।


इस मौके पर परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा, अपर परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) अरविंद सक्सेना मौजूद रहे। चर्चा में चेक पोस्ट बंद करने के विषय पर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश में राज्य की सीमा पर संचालित परिवहन चेक पोस्टों के संबंध में अतिरिक्ति परिवहन आयुक्त मप्र की अध्यक्षता में एक समिति बनाई जाने पर निर्णय लिया गया। आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर कांग्रेस की कोर कमेटी के चेयरमैन बल मलकित सिंह ने बताया कि मंत्री व परिवहन अधिकारियों ने परिवहन चौकियों को बंद करने का आश्वासन दिया है। इसके बाद से प्रदर्शन व मुख्यमंत्री निवास का घेराव स्थगित कर दिया गया। तीन महीने में परिवहन चौकियों को बंद करने का आश्वासन मिला है।

Share:

Next Post

21 दिसम्बर को भोपाल में जैन समाज का सबसे बड़ा प्रदर्शन

Fri Dec 16 , 2022
भोपाल। जैन समाज के सबसे पवित्र तीर्थ सम्मेद शिखर को पर्यटन क्षेत्र बनाने से रोकने और उसकी पवित्रता कायम रखने 21 दिसम्बर को मप्र की राजधानी भोपाल में जैन समाज का अभी तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन होगा। बच्चे बूढे और जवान, महिला पुरूष सभी सड़क पर उतरेंगे। यह फैसला गुरुवार को भोपाल में सभी […]