जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

दिसंबर में अपनी चाल बदलेंगे ये 3 बड़े ग्रह, इन चार राशि वालों को मिलेगा जबरदस्‍त लाभ

नई दिल्ली । ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) और उनकी चाल में परिवर्तन का बहुत ही महत्वपूर्ण है। ग्रह परिवर्तन (planetary change) का इन 12 राशियों के साथ-साथ पूरे मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। साल 2022 का अंतिम महीना दिसंबर शुरू होने में बस कुछ ही दिन शेष हैं। सौर मंडल के प्रमुख ग्रह सूर्य, बुध और शुक्र अपना राशि परिवर्तन करने जा रहें हैं। इस साल के आखिरी महीने से कई राशियों के जातकों का अच्छा समय आ सकता है। जातकों को बुध, शुक्र और सूर्य देव का साथ मिल सकता है, जिस कारण उनके बिगड़े काम बन सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिसंबर में बुध देव तीन बार, शुक्र देव (shukra dev) दो बार और सूर्य देव (Sun god) एक बार राशि परिवर्तन करेंगे। बुध देव पहले 3 दिसंबर 2022 को धनु राशि में प्रवेश करेंगे और उसके बाद धनु से निकलकर 28 दिसंबर को मकर राशि में जाएंगे। वहीं 31 दिसंबर से बुध देव वक्री अवस्था (curvilinear condition) में फिर से धनु राशि में गोचर करेंगे। बुध देव के एक माह में तीन बार स्थान बदलने का लाभ कन्या राशि के जातकों को मिल सकता हैं। आइए जानते हैं कि ग्रहों के इस राशि परिवर्तन का लाभ किन राशियों को जातकों को मिल सकता है।

मेष राशि
सूर्य के प्रभाव (effects of sun) से आपकी जो बीमारी है वह दूर हो जाएगी। नौकरी करने वालों के लिए अच्छा मौका आने वाला है। व्यापार में आप कई अच्छे और बेहतरीन सौदे कर सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामले सुलझने वाले हैं।

कर्क राशि
राजनीति में सक्रिय लोगों के लिए दिसंबर का महीना महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। समाज में आपके प्रति सम्मान का भाव बढ़ेगा। वाहन या संपत्ति (vehicle or property) खरीदने के लिए पहल करेंगे

सिंह राशि
सिंह राशि के लिए दिसंबर में किया गया हर गोचर लाभकारी (transit beneficial) रहेगा। पुराने लेन-देन पूर्ववत हो सकते हैं। यह अच्छे रिटर्न और अप्रत्याशित वित्तीय लाभ का संयोजन है। विदेश यात्रा (travel abroad) का अवसर प्राप्त होगा।

तुला राशि
काम के सिलसिले में किसी जगह जाने की योजना बनाएं। आपका पूरा माह सुखद रहेगा। फंसा हुआ पैसा वापस मिलेगा। स्वास्थ्य तंदरुस्त रहेगा। व्यापार में लाभ होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के उद्देश्‍य से पेश की गई है, हम इन पर किसी भी प्रकार का दावा नहीं करते हैं. इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले.

Share:

Next Post

शनि के अनुराधा नक्षत्र में बन रहा इन तीन ग्रहों का योग, इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ

Wed Nov 30 , 2022
नई दिल्‍ली। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में ग्रहों के गोचर या राशि परिवर्तन को काफी महत्वपूर्ण माना गया है। ग्रह गोचर से सभी 12 राशियां प्रभावित होती हैं। कुछ राशि वालों के जीवन में ग्रह गोचर (planetary transit) से खुशियां आती हैं और कुछ राशि वालों को कष्टों का सामना करना पड़ता है। वर्तमान में वृश्चिक […]