जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

ये 4 राशि वाले लोग होतें हैं भाग्‍यशाली, मां लक्ष्‍मी की बनी रहती है कृपा


ज्योतिष शास्त्र में हर राशि का कोई न कोई स्वामी ग्रह होता है। ज्योतिष में कुछ ऐसी राशियों का वर्णन है जिन पर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा होती है। मां लक्ष्मी को यश और वैभव की देवी माना जाता है। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी राशियों के बारे में जिन पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है। ये राशि वाले हर क्षेत्र में सफलता (Success) हासिल करते हैं। इन्हें पैसों के मामले में लकी राशियों में से एक माना जाता है। इन राशि वालों के पास मां लक्ष्मी की कृपा से धन व वैभव की कमी नहीं होती है। जानिए इनके बारे में-

सिंह– सिंह राशि वालों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है। इस राशि के स्वामी सूर्य हैं। ये लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। ये लोग साहसी, निडर और मेहनती होते हैं। इनका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा होता है।


वृश्चिक-
वृश्चिक राशि वालों को कभी पैसों की कमी नहीं होती है। वृश्चिक राशि के मंगल स्वामी हैं। वृश्चिक राशि वालों को मेहनती, ऊर्जावान और जुनूनी होते हैं।

वृषभ-
वृषभ राशि (Taurus) के स्वामी शुक्र हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन राशि वालों पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा रहती है। इन्हें भाग्य का हमेशा साथ मिलता है। वृषभ राशि वालों को कम प्रयासों में ही सफलता मिलने के योग भी बनते हैं। इन्हें कभी आर्थिक तंगी (Financial scarcity) का सामना नहीं करना पड़ता है।

कर्क-
कर्क राशि (Crab) वालों पर मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं। इस राशि के स्वामी चंद्रमा है। मान्यता है कि वृषभ राशि वालों का जीवन हमेशा सुख-सुविधाओं से भरा रहता है। ये कड़ी मेहनत में विश्वास करते हैं। अगर ये किसी काम को हाथ में ले लेते हैं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं। कहा जाता है कि इनके काम में बाधाएं कम आती हैं।

नोट– उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

Share:

Next Post

French Open 2021 :रोजर फेडरर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर फ्रेंच ओपन से हटे, बताई वजह

Mon Jun 7 , 2021
  पेरिस । 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता (grand slam winner) स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर (Tennis Star Roger Federer) फ्रेंच ओपन (French Open) के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद भी रविवार को इस प्रतियोगिता से हट गए. करीब 39 साल के रोजर फेडरर (Roger Federer) ने 59वीं रैंकिंग के जर्मनी […]