खेल

ENG vs PAK के बीच पहले टेस्ट पर खतरा, इंग्लैंड के 14 खिलाड़ियों पर वायरस अटैक

नई दिल्ली: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 1 दिसंबर से रावलपिंडी में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. उससे पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खेमे में वायरस का अटैक हो गया है. इससे 14 खिलाड़ियों की तबीयत खराब हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कप्तान बेन स्टोक्स, मोईन अली जैसे खिलाड़ियों की हालत ठीक नहीं हैं और उनके पहले टेस्ट में हिस्सा लेने लायक स्थिति नहीं है.

इंग्लैंड के सिर्फ 5 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जो इस वायरस के अटैक से बचे हैं और उनकी तबीयत ठीक है. इनमें जैक क्राउली, किटॉन जेनिंग्स, हैरी ब्रूक, जो रूट और ऑली पोप शामिल हैं. इंग्लैंड ने एक दिन पहले ही पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले रावलपिंडी टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI का ऐलान कर दिया था.

बता दें इंग्लैंड ने मंगलवार को ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था और उसमें से 7 खिलाड़ी अब इस वायरस की चपेट में आ गए हैं. इसमें बेन डकेट, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टन, बेन फोक्स, ऑली रॉबिनसन, जैक लीच और जेम्स एंडरसन शामिल हैं.

सिर्फ 5 खिलाड़ियों ने अभ्यास किया
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि यह कोरोना से संबंधित बीमारी नहीं है. खिलाड़ियों ने उल्टी और दस्त की शिकायत की है. उम्मीद है कि अगले 24 घंटे में वायरस का असर कम हो जाएगा. हालांकि, रावलपिंडी टेस्ट गुरुवार से शुरू होना है. ऐसे में इंग्लैंड उसी प्लेइंग-XI के साथ उतरेगा, जिसका उसने एक दिन पहले ऐलान किया था, उसकी संभावना बेहद कम नजर आ रही है.

रूट के अलावा, केवल जैक क्राउली, ओली पोप और हैरी ब्रुक, जिनका नाम पहले टेस्ट की प्लेइंग-XI में था और किटॉन जेनिंग्स ने ही बुधवार को अभ्यास किया. बाकी खिलाड़ियों ने होटल में आराम किया.

टीम के प्रवक्ता डैनी रेयूबेन ने खिलाड़ियों की बीमारी के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी और इंग्लैंड के कितने खिलाड़ी अस्वस्थ हैं, इसके बारे में भी नहीं बताया. लेकिन एक बयान में उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी अस्वस्थ हैं, उन्हें आराम करने के लिये होटल में रूकने की सलाह दी गई है.

स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को श्रृंखला के लिये ट्राफी अनावरण का कार्यक्रम भी एक दिन के लिये स्थगित करना पड़ा, जो अब शुरूआती टेस्ट के टॉस से पहले गुरूवार को कराया जाएगा. इंग्लैंड ने तीन टेस्ट की सीरीज के पहले मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन डेब्यू करेंगे जबकि बेन डकेट जैक क्राउली के साथ पारी का आगाज करेंगे. हालांकि, उनकी तबीयत भी खराब है.

इंग्लैंड की टीम अपने साथ शेफ लेकर आई है
बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम इस्लामाबाद के सेरेना होटल में ठहरी हैं. इस दौरे को लेकर इंग्लिश टीम कितना एहतियात बरत रही है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वो अपने साथ शेफ लेकर आई है. इसके बावजूद खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ गई. इससे पहले, भी जब इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज खेलने के लिए आई थी.

तब भी कई खिलाड़ियों की तबीयत खराब हो गई थी. उस वक्त मोईन अली ने पाकिस्तान में उन्हें जो खाना मिला, उसे खराब बताया था. इसी कारण से इंग्लैंड टीम पर्सनल शेफ लेकर पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची. इतनी एहतियात बरतने के बावजूद आधे से ज्यादा इंग्लिश टीम बीमार हो गई. ऐसे में पहले टेस्ट पर अब खतरा मंडराने लगा है.

Share:

Next Post

11 दोषियों की समय से पहले रिहाई क्यों? बिलकिस बानो ने खटखटाया SC का दरवाजा

Wed Nov 30 , 2022
नई दिल्ली: गुजरात में 2002 में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों की पीड़िता बिलकिस बानो के दोषियों की समय से पहले रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. पीड़िता बिलकिस बानो ने 11 दोषियों की समय से पहले रिहाई के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और सभी दोषियों […]