जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

आज का अंक ज्योतिष, 22 जून : इन मूलांक वालों की चमक सकती है किस्‍मत

उज्‍जैन (Ujjain)। अंक ज्योतिष (Numerology) द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।

अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है।

इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं।

आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं।



अंक 1
आज आप अपने बेसिक कार्य और तकनीकों पर नजर रखेंगे ताकि अपने करियर को आगे ले जाएँ। अगर आगे शिक्षा पाना चाहते हैं तो उसमे अभी व्यवधान की संभावना है।
शुभ अंक- 52
शुभ रंग- सिल्वर

अंक 2
जीवन में आया अप्रत्याशित परिवर्तन आज आपको चिंतित करेगा। अतिरिक्त काम आपकी बहुमूल्य छुट्टियों को स्थगित करने के लिए मजबूर कर सकता है।
शुभ अंक- 22
शुभ रंग- ग्रे

अंक 3
आपमें से कुछ लोगों को आज नए और रोचक व्यक्ति से मिलने का मौका भी मिलेगा। व्यावसायिक परेशानी को लाभ में परिवर्तित करने के लिए आपको अगर आज छोटी यात्रा करनी पड़े तो पीछे न हटें।
शुभ अंक-12
शुभ रंग- हरा

अंक 4
कला से सम्बन्धित क्षेत्र में भी आपकी तरक्की की संभावना है जैसे नृत्य या संगीत। उन्नति के लिए भाई-बहनों या सह कार्यकर्ता की मदद लेनी पड़ सकती है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- क्रीम

अंक 5
वित्त या बैंकिंग पेशे से जुड़े हुए लोगों के लिए आज का दिन जूनून, ऊर्जा और नया जोश ले कर आया है जहाँ सफलता आपका पीछा कर रही है। अपने अच्छे विचारों और आचरण से आप सबके दिलों में जगह बना लेंगे।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- पीला

अंक 6
दोस्तों से मिलना और समय बिताना आपकी प्राथमिकता हैं। अपने बुजुर्गों के ज्ञान से कुछ सीखें और जानें कि आपको जीवन में वास्तव में क्या चाहिए। आपका आत्मविश्वास आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- गोल्डन

अंक 7
आज का दिन परेशानी भरा हो सकता है। धन व्यय करने में थोड़ा सावधानी बरते क्योंकि सितारों के अनुसार नुकसान व धोखाधड़ी की संभावना है।
शुभ अंक- 27
शुभ रंग- वॉइलेट

अंक 8
जीवनशैली में बदलाव समय की मांग है जिससे आप तनाव और डर से मुक्ति पाएंगे। आपका हर स्वप्न पूरा होगा बस आत्मविश्वास से अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।
शुभ अंक- 14
शुभ रंग- लाल

अंक 9
एक नए रिश्ते की भी संभावना है इसलिए अपने व्यवहार को सकारात्मक रखें। आपका कूल रवैया और मच्योर स्वभाव आपको आकर्षण का केंद्र बनाएगा।
शुभ अंक- 12
शुभ रंग- लेमन

Share:

Next Post

गाजा में शरणार्थी कैंप पर इजरायली बमबारी में 45 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

Sat Jun 22 , 2024
गाजा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि गाजा (Gaza) में स्वास्थ्य व्यवस्था (health system) लगभग ध्वस्त हो गई है. क्योंकि अल-मवासी (Al-Mawasi) सुरक्षित इलाके पर इजरायली (Israeli) हमले में हताहतों की संख्या मध्य गाजा के अल-अक्सा अस्पताल में बढ़ रही है. न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को अलग-अलग इजरायली हमलों में […]