मनोरंजन

आमिर खान के बेटे जुनैद की ‘महाराज’ की बढ़ी मुश्किल, फिल्म की रिलीज पर रोक

मुंबई (Mumbai)। आमिर खान के बेटे जुनैद (Aamir Khan’s son Junaid) की फिल्म महाराज आ रही है। अपनी पहली ही फिल्म को लेकर जुनैद को काफी नेगेटिविटी का सामना करना पड़ रहा है। जुनैद (Junaid) की फिल्म ‘महाराज’ मुश्किल में फंस गई है क्योंकि विश्व हिंदू परिषद (VHP) इसकी रिलीज के खिलाफ है।

यह फिल्म वैष्णव समुदाय के एक धार्मिक प्रमुख के इर्द-गिर्द घूमती है और वीएचपी ने अदालत से फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की अपील की थी क्योंकि यह धार्मिक भावनाओं को आहत कर रही थी।



क्या है मामला

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Junaid Khan (@khan_junaid_official)


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को अहमदाबाद और मुंबई में सुनवाई हुई है। वकील जे साय दीपक ने वीएचपी की तरफ के केस लड़ा जहां 26 वकील थे यशराज फिल्म्स की तरफ से जो केस के लिए लड़ रहे थे।

कोर्ट ने फिलहाल फिल्म पर 18 जून तक रोक लगाने का आदेश दिया है। रोक ऑर्डर पर लिखा है, आज तत्काल आवश्यकता पर पुष्टी मर्गी वैष्णव पंथ के भक्त और फॉलोअर्स ने गुजरात हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। पूरी सुनवाई के बाद गुजरात हाई कोर्ट ने ब्रोडकास्टिंग अथॉरिटी, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन औप महाराज के प्रोड्यूसर यश राज फिल्म, ओटीटी नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा और इसे 18/6 को वापस करने बनाने को कहा। वापसी की डेट तक कोर्ट ने ओटीटी पर रिलीज पर रोक लगा दी है।

बता दें कि पहले फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इस पर रोक लग गई है और 18 जून से पहले फिल्म रिलीज नहीं होगी। कहा ऐसा भी जा रहा है कि हो सकता है कि इस मामले को सुप्रीम कोर्ट तक लेकर जाएं। फिलहाल इस मामले पर यश राज फिल्म की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं आया है।

Share:

Next Post

पाकिस्तान ने 15% बढ़ाया रक्षा बजट, जानें चीन का क्या है फायदा?

Fri Jun 14 , 2024
इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के वित्त मंत्री मुहम्मद औरंगजेब (Finance Minister Muhammad Aurangzeb) ने बुधवार को नेशनल असेंबली (National Assembly) में देश का बजट (Budget) पेश किया। यह 8 फरवरी के आम चुनावों के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (PML-N) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) गठबंधन सरकार का पहला बजट था। बजट में वित्त वर्ष 2024-25 […]