विदेश

अमेरिका जा सकते हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, जो बाइडन से कर सकते हैं मुलाकात

वाशिंगटन । यूक्रेन-रूस (Ukraine-Russia) के बीच चल रहे युद्ध का अभी तक कोई अंत नहीं दिख रहा है। इस बीच एक खबर सामने आ रही है, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) बुधवार को वाशिंगटन (washington) जाने की योजना बना रहे हैं और व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) से मिल सकते हैं। हालांकि दोनों देशों की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

फरवरी में रूसी आक्रमण (russian invasion) के बाद से जेलेंस्की की यह पहली विदेश यात्रा होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस यात्रा पर सुरक्षा चिंताओं को लेकर चर्चा हो सकती है। वहीं जेलेंस्की द्वारा कांग्रेस को संबोधित करने की भी उम्मीद है। हालांकि, एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जलेंस्की के आने की योजनाएँ अंतिम नहीं हैं और बदल सकती हैं।


रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस ने संभावित यात्रा और बाइडन की घोषणा को लेकर नई सुरक्षा सहायता घोषणाओं पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वहीं अभी तक यात्रा को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने इन खबरों की पुष्टि नहीं की कि जेंलेंस्की बुधवार को कैपिटल आएंगे, उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ऐसा होने वाला है।

बौखला गए हैं पुतिन : यूक्रेन
रूस करीब हफ्ते भर से यूक्रेन पर एक के बाद एक भीषण मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है। सोमवार की सुबह किए गए हमलों से यूक्रेनी शहरों में अफरातफरी और चीख-पुकार मच गई है। सड़कों पर रूस के हवाई हमलों के प्रति लोगों को सतर्क करने वाले बजते सायरन ने दहशत का माहौल बना दिया। यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस वक्त बौखलाए हुए हैं और यूक्रेन को घुटने पर लाना चाहते हैं। उसने रूस के इस हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है।

 

Share:

Next Post

Rebika Murder Case : पति दिलदार ने ही दी थी रेबिका के गायब होने की सूचना, बड़ी बहन ने किए कई बड़े खुलासे

Wed Dec 21 , 2022
साहिबगंज । झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (Sahibganj) जिला अंतर्गत बोरियो प्रखंड में एक आदिम पहाड़िया जनजातीय समुदाय की लड़की (girl) रेबिका पहाड़िन की हत्या कर उसके शव (dead body) के टुकड़े करने की घटना को 5 दिन बीत चुके हैं। पुलिस ने मामले में रेबिका के पति दिलदार अंसारी, सास मरियम खातून और ससुर मुस्तकिम […]