बड़ी खबर व्‍यापार

केंद्रीय बजट संतुलित और आत्‍मनिर्भर बजट : हरदीप पुरी

रायपुर। बुद्धिजीवी सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने केंद्रीय बजट की खासियत बताते हुए कहा कि यह संतुलित औरआत्मनिर्भर बजट है। हर बजट की प्राथमिकता तय होती है। विपक्ष इसको लेकर भ्रम फैला रहा है। बुद्धिजीवी सम्मेलन में मंत्री हरदीप पुरी ने व्यापारी, उद्योगपति और व्यावसायिक संगठन के प्रमुखों से बजट को लेकर चर्चा की। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद रहे। मंत्री ने कहा कि यह आत्मनिर्भर बजट है। कोरोना संकट को लेकर उन्‍होंने कहा क‍ि बहुत विपरीत परिस्थितियों में हमने बीता साल गुजारा है।

बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि विपक्षी कहते हैं भाजपा की वैक्सीन है। हम कहते हैं कि वैज्ञानिकों की मेहनत का परिणाम है। केवल 5 ऐसे देश हैं, जो खुद वैक्सीन बना रहे है, भारत उसमें से एक है। 2 से 3 और कंपनियों को आने वाले दिनों में वैक्सीन बनाने की अनुमति दी जाएगी। मंत्री पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन लगने के बाद 80 करोड़ लोगों को सूखा राशन दिया। उड़ान योजना भी सफल हो रही है। पूरे देश में हवाई सेवा बढ़ाने में लगे हुए है। हमने वादा किया था कि हम बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू करेंगे और शुरू कर दिया है।

सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कोरोना काल में आए बजट ने सभी की उम्मीद पूरी की है। कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाया है यह बड़ी उपलब्धि है। रेल कनेक्टिविटी, किसानी के क्षेत्र , हवाई सुविधा के क्षेत्र में छ्त्तीसगढ़ को बहुत कुछ मिला है। बिलासपुर को जबलपुर और प्रयागराज से हवाई सेवा जोड़ने के लिए आभार व्यक्त किया। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

मध्य रेल ने टिकट चेकिंग से वसूला 4.45 करोड़ रुपये जुर्माना

Mon Feb 8 , 2021
मुंबई। मध्य रेल के मुंबई मंडल ने 15 जून 2020 से 31 जनवरी 2021 तक उपनगरीय और गैर-उपनगरीय ट्रेनों में सघन और नियमित टिकट चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान 1.58 लाख मामले पकड़े और 4.95 करोड़ रुपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई। मध्य रेल मुंबई के जनसंपर्क विभाग द्वारा […]