देश मनोरंजन

टूट सकता है उर्मिला मातोंडकर के MLC बनने का सपना, सीएम शिंदे ने राज्यपाल से की सिफारिश रद्द करने की मांग

मुंबई। बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर (Bollywood actress Urmila Matondkar) के एमएलसी (MLC) बनने के सपनों पर ग्रहण लगता दिख रहा है। ऐसा इसलिए कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) को पत्र भेजकर कहा है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के सीएम रहते हुए राज्यपाल कोटे से विधान परिषद के लिए भेजे गए 12 नामों की सिफारिश रद्द की जाए। इस बात की पूरी संभावना है कि राज्यपाल जल्द ही नई सरकार को सूची रद्द करने का पत्र देंगे। इसके बाद शिंदे-भाजपा सरकार द्वारा नए सिरे से 12 नामों की सिफारिश की जाएगी।


मुख्यमंत्री रहते हुए उद्धव ठाकरे ने जिन 12 नामों की सिफारिश गवर्नर कोश्यारी से की थी उनमें शिवसेना से उर्मिला मातोंडकर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से एकनाथ खडसे जैसे नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि गवर्नर के पास लंबे समय से यह सिफारिश लंबित थी।

ऐसी थी उद्ध ठाकरे की लिस्ट:
शिवसेना – अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, विजय करंजकर, नितिन बानुगड़े पाटिल और चंद्रकांत रघुवंशी
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और गायक आनंद शिंदे
कांग्रेस – रजनीताई पाटिल, सचिन सावंत, अनिरुद्ध वांकर, मुजफ्फर हुसैन

महाराष्ट्र में हाल में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद से ही राज्यपाल द्वारा विधान परिषद सदस्य के लिए नियुक्त किए जाने वाले 12 नामों पर नए सिरे विचार करने की चर्चा हो रही थी। उद्धव ठाकरे द्वारा भेजी गई सूची में स्वाभिमानी शेतकर संगठन के नेता और पूर्व सांसद राजू शेट्टी ने राज्यपाल ने भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। उन्होंने अनुरोध किया था कि उनका नाम सूची से हटा दिया जाए।

कांग्रेस की रजनीताई पाटिल राज्यसभा में गईं। एकनाथ खडसे एमएलसी चुनाव में जीते थे। इसके अलावा शिवसेना सूची से चंद्रकांत रघुवंशी अब एकनाथ शिंदे समूह में हैं।

शिंदे गुट ने चार पर ठोका दावा
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को जो अब नई सूची भेजी जाएगी उसमें भाजपा-शिंदे गुट के बीच बंटवारा होगा। भाजपा को नौ सीटें मिलने की संभावना है जबकि शिंदे समूह को तीन सीटें मिलने की संभावना है। हालांकि खबर है कि शिंदे गुट ने चार सीटों की मांग की है। भाजपा में दावेदारों की लंबी लिस्ट है। अब देखना दिलचस्प होगा कि भगवा खेमे से किसे विधान परिषद जाने का मौका मिलता है।

Share:

Next Post

भारतीय गेंदबाजों को 'सेक्सी' बोलने वाले थे कोच Rahul Dravid, तभी संभल गई जुबान पर बन गया मजाक

Sun Sep 4 , 2022
दुबई। एशिया कप में भारतीय टीम का तीसरा मुकाबला पाकिस्तान से है। ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग को हराने के बाद टीम इंडिया सुपर चार में पहुंच चुकी है और यहां फिर से दोनों टीमों की भिड़ंत होने जा रही है। इस मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और […]