विदेश

US: टेक्सास के शॉपिंग मॉल में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत, पुलिस ने शूटर को भी मार गिराया

वाशिंगटन (Washington)। अमेरिका (America) में गोलीबारी (shooting) की घटनाओं में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। ताजा घटना टेक्सास की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास में एक शॉपिंग मॉल (shopping mall) में गोलीबारी हुई है, जिसमें नौ लोगों की मौत (nine people died) हो गई और बच्चों समेत कई लोग घायल भी हुए हैं। अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि टेक्सास (Texas) के एलेन में एलेन प्रीमियम आउटलेट्स मॉल (Allen Premium Outlets Mall) में संदिग्ध हमलावर ने गोलीबारी की। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए संदिग्ध शूटर को मार गिराया।

एलेन पुलिस विभाग ने एक बयान में कहा कि टेक्सास में एलेन प्रीमियम आउटलेट्स मॉल में एक बंदूकधारी की गोलीबारी में कम से कम नौ लोग मारे गए। वहीं सात लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें तीन की हालत गंभीर है। ट्विटर पर जारी बयान में कहा गया है कि मॉल में अब कोई खतरा नहीं है। एलेन पुलिस विभाग के अनुसार, अधिकारियों ने बंदूकधारी को मार गिराया है। एलेन पुलिस विभाग ने कहा कि कई सुरक्षा एजेंसियों की तत्वरित कार्रवाई ने बड़े खतरे को रोकने में मदद की। अब कोई खतरा नहीं है।


कॉलिन काउंटी के प्रमुख अधिकारी (शेरिफ) के कार्यालय ने गोलीबारी की घटना में सात लोगों के घायल होने की आशंका जताई है। एलेन पुलिस विभाग ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लोगों से क्षेत्र में जाने से बचने की सलाह दी है। शेरिफ कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि मॉल में कुछ पीड़ित हैं। हालांकि, प्रवक्ता ने कहा कि फिलहाल उनकी स्थिति की जानकारी नहीं हैं।

अमेरिकी सांसद कीथ सेल्फ (US Congressman Keith Self) ने कहा कि पुलिस ने मौके पर स्थिति को काबू कर लिया है। उन्होंने आगे कहा कि एक शूटर मार गिराया है और रिपोर्ट के अनुसार कई हताहत हैं। एक ट्वीट में, कीथ सेल्फ ने कहा कि आज एलेन प्रीमियम आउटलेट्स में हुई गोलीबारी की दुखद खबर से हम परेशान हो गए हैं। हमारी प्रार्थना पीड़ितों और उनके परिवारों प्रति संवेदना है। उन्होंने आगे कहा कि यह एक विकट परिस्थिति है, लेकिन घटनास्थल पर स्थिति नियंत्रण है। एक शूटर समेत और कई लोग हताहत हुए हैं। पुलिस अधिकारी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। क्षेत्र की जनता को घरों में रहने के लिए कहा गया है।

Share:

Next Post

चेतावनीः 'मोचा' तूफान तेजी से बढ़ रहा आगे, 12 मई तक यहां भारी बारिश की संभावना

Sun May 7 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के दक्षिण-पूर्व में चक्रवाती प्रसार (cyclonic circulation) के असर से आने वाले दिनों में एक चक्रवाती तूफान (Cyclonic storm) तेज होने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने संभावना जताई है कि इसके असर से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (Andaman and Nicobar […]