खेल

आरसीबी के प्लेऑफ्स में पहुंचने पर विजय माल्या ने दी बधाई, दिया ये रिऐक्शन

नई दिल्‍ली (New Delhi) । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) यानी आरसीबी ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के प्लऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई (Qualify for playoffs) कर लिया है। पहले 8 मैचों में से सात मुकाबले हारने वाली टीम ने आखिरी के 6 मुकाबले लगातार जीते और प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई किया। एक समय पर लग रहा था कि आरसीबी की टीम कभी भी प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली जैसे दिग्गजों ने हार को स्वीकार नहीं किया और वे एक उम्मीद के साथ आगे बढ़े और शनिवार 18 मई को इन उम्मीदों को पंख लग गए। आरसीबी के प्लेऑफ्स में पहुंचने पर विजय माल्या (Vijay Mallya) का रिऐक्शन भी आया है।


आरसीबी के पूर्व ओनर विजय माल्या ने चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के खिलाफ टीम को मिली 27 रनों की जीत और जीत से प्लेऑफ में पहुंचने पर एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “शीर्ष चार में क्वॉलिफाई करने और आईपीएल प्लेऑफ्स में पहुंचने के लिए आरसीबी को हार्दिक बधाई। महान दृढ़ संकल्प और कौशल ने निराशाजनक शुरुआत के बाद जीत की गति पैदा की है। ट्रॉफी की ओर आगे बढ़ते जाना है।” आरसीबी को इस मुकाबले को कम से कम 18 रनों से जीतना था, क्योंकि सीएसके से बेहतर नेट रन रेट के लिए आरसीबी को इतनी बड़ी जीत चाहिए ही थी।

बता दें कि विजय माल्या ने आईपीएल 2008 में टीम को खरीदा था। उस समय वे किंगफिशर एयरलाइन्स और युनाइटेड स्पिरिट्स के चेयरमैन थे। हालांकि, 2016 में उनको लोन डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया था। ऐसे में टीम का मालिकाना हक युनाइटेड स्पिरिट्स के पास चला गया था और दिवालिया घोषित होने के बाद विजय माल्या दुबई में सैटल हो गए थे। हालांकि, वे अन्य देशों में भी घूमते रहते हैं। कोई उनका एक ठिकाना नहीं है। हालांकि, एक चीज है कि वे क्रिकेट के शौकीन हैं और अक्सर मैच देखने के लिए पहुंच जाते हैं।

Share:

Next Post

Weather Updates: दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी के बीच राहत, भारी बारिश का रेड अलर्ट

Sun May 19 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारतीय(north indian) हिस्सों में भीषण गर्मी(extreme heat) का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग (weather department)ने अब अगले पांच दिन भी अत्यधिक गर्मी(Excessive heat) और लू के थपेड़ों की भविष्यवाणी(Prediction) की है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में गर्मी की सितम जारी […]