मनोरंजन

इन ट्रिक्स से फ्री में देख सकते हैं Netflix, SonyLiV, Prime Video की फ़िल्में

नई दिल्ली। जिन लोगों को फ्री में नई फ़िल्में (web Films) और वेब सीरीज(Web Series) देखने का मन है तो यह खबर उनके लिए ही है, जहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी कि Netflix, SonyLiV, Prime Video और Disney hotstar समेत अन्य ओटीटी प्लैटफॉर्म्स(OTT Platforms) पर उपलब्ध सामग्री का लाभ कैसे उठाएं, वो भी बिना किसी पैसे का भुगतान किए।
भारत(India) में कोरोना(Corona) संकट काल में एंटरटेनमेंट(Entertainment) के जिस माध्यम की सबसे ज्यादा डिमांड बढ़ी, वो है- OTT प्लैटफॉर्म्स। जी हां, लॉकडाउन के कारण मल्टीप्लेक्स बंद होने की सूरत में Mx Player, Netflix, Amazon Prime Video, ZEE5, SonyLiv, Disney+Hotstar VIP, Alt Balaji, Eros Now, Voot, Discovery Plus समेत ढेरों वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स पर रिलीज हो रही वेब सीरीज और फ़िल्मों ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया, क्योंकि लोगों को घर बैठे ही एंटरटेनमेंट का हैवी डोज जो मिल जाता था।


हालांकि, इनमें से ज्यादा प्लैटफॉर्म्स सब्सक्रिप्शन बेस्ड हैं, यानी आप मंथली इसके लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज देते हैं, जिसके बदले आपको इनपर उपलब्ध वेब सीरीज, फ़िल्में समेत अन्य शो देखने का मौका मिलता है। MX Player जैसे ऐप पर तो आप फ्री में सबकुछ देख लेते हैं, लेकिन नेटफ्लिक्स, सोनी लिव, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो समेत अन्य ऐप पर उपलब्ध कंटेंट देखने के लिए आपको पैसे का भुगतान करना पड़ता है। लेकिन जो इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाते हैं, वो भी कुछ टिप्स, ट्रिक्स को फॉलो करते हुए फ्री में नई फ़िल्में और वेब सीरीज आसानी से देख सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि इसके लिए क्या करना होगा।
आजकल इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप Telegram हर किसी के स्मार्टफोन्स में है। इस ऐप पर जाकर आप सर्च बॉक्स में कुछ भी सर्च करें, जो आप देखना-सुनना चाहते हैं। जैसे कि आपने सोनी लिव पर इस हफ्ते रिलीज महारानी वेब सीरीज के बारे में सर्च किया। सर्च करते ही आपको कुछ नए चैट बॉक्स खुलते हैं, जिनके नाम महारानी सोनी लिव से जुड़े होते हैं। अब आप किसी एक सर्च रिजल्ट पर क्लिक करते हैं और देखते हैं कि आपके सामने आ गया कि आप किस पिक्सल रिजॉल्यूशन में यह वेब सीरीज एपिसोड के हिसाब से ऑनलाइन देखना चाहते हैं या एक साथ डाउनलोड करना चाहते हैं।
आप टेलिग्राम पर हर तरह की वेब सीरीज और नई फ़िल्में आसानी से ऑनलाइन देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं। ऑनलाइन कंटेंट देखने के लिए आपको PLAYit नामक वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप डाउनलोड करना होगा। दरअसलस, टेलिग्राम पर एक तरह से पाइरेटेड कंटेंट आपको मिल जाता है, जो कि वैध तो नहीं है और न ही हम इसका प्रचार करते हैं, लेकिन चूंकि बहुसंख्यक दर्शक ओटीटी प्लैटफॉर्म्स के महंगे सब्सक्रिप्शन अफोर्ड नहीं कर सकते हैं, उनके लिए यह प्रक्रिया एक सुगम विकल्प की तरह है, क्योंकि उन्हें भी नई-नई फ़िल्में और वेब सीरीज देखने का उतना ही हक है।
ऐसे में अगर आप अगर Mx Player, Netflix, Amazon Prime Video, ZEE5, SonyLiv, Disney+Hotstar VIP समेत अन्य ढेरों वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स के सब्सक्रिप्शन ले चुके हैं तो बहुत अच्छा, लेकिन आप अगर इन्हें फ्री में देखना चाहते हैं और स्मार्टफोन्स में मेमरी के साथ ही ज्यादा डेटा है तो टेलिग्राम पर आपके लिए ढेरों ऑप्शन मौजूद है, जहां आप डेटा सिक्योरिटी का ध्यान रखते हुए तरह-तरह के कंटेंट ऐक्सेस कर सकते हैं।

Share:

Next Post

IMA से विवाद के बीच रामदेव ने आमिर खान का वीडियो किया साझा, बोले- हिम्मत है तो इनके खिलाफ खोलें मोर्चा

Sun May 30 , 2021
एलोपैथी (Allopathy) और आयुर्वेद को लेकर उपजा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बाबा रामदेव रोजाना कोई नया बयान दे रहे हैं। वहीं इस बार उन्होंने अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) का एक वीडियो साझा किया है। स्वामी रामदेव ने कहा कि मेडिकल माफिया (Medical mafia) की हिम्मत है तो वह आमिर खान के खिलाफ […]