देश

RJD की बैठक में बाजी पलटने की क्या रणनीति बना रहे तेजस्वी?


पटना। बिहार चुनाव खत्म होते ही आरजेडी ने अपने विधायक दल की बैठक सबसे पहले बुलाई है। चर्चा तो ये भी है कि इधर नीतीश के राजतिलक की तैयारी चल रही है तो दूसरी तरफ RJD विधायक दल की बैठक चल रही है। सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या तेजस्वी अपने विधायकों के साथ बैठक कर खेल पलटने की रणनीति की तैयारी में लगे हैं। उधर RJD सुप्रीमो और बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने रांची (Ranchi) में रिम्स निदेशक के केली बंगले से ही अपने सेवादारों के माध्यम से बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी (RJD) की कमान संभाले तेजस्वी प्रसाद को यह कहते हुए सांत्वना दी है कि तमाम विपरीत परिस्थितियों में भी चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है। लालू ने कहा कि जिस तरह से बिहार विधानसभा में जनादेश आया है, ऐसे में एनडीए (NDA) गठबंधन में शामिल बीजेपी (BJP)-जदयू (JDU) के अलावा दो अन्य दलों की भी महत्ता बढ़ गई है। ऐसी स्थिति में गठबंधन की राजनीति में संभावनाएं लगातार बनी रहती हैं।

तेजस्वी, राबड़ी, तेजप्रताप यादव और मनोज झा के अलावा कई नेता RJD विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए 10 सर्कुल रोड पहुंच चुके हैं। इनके अलावा RJD के कई विधायक भी राबड़ी आवास पहुंच चुके हैं। RJD महासचिव आलोक मेहता ने इसी बीच कहा है कि RJD विधायक दल की बैठक के बाद महागठबंधन विधायक दल की भी बैठक होगी। इस बैठक में चुनाव में हुई गड़बड़ियों पर चर्चा की जाएगी और आगे क्या किया जाए इसकी भी रणनीति बनेगी।

RJD की इस बैठक में आज तेजस्वी को विधायक दल का नेता भी चुन लिया जाएगा। लिहाजा विधायक फूल और गिफ्ट लेकर राबड़ी आवास में प्रवेश करते देखे जा रहे हैं। आपको बता दें कि बिहार चुनाव में RJD 75 सीटें जीत कर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी भी बन गई है। किसी भी विधायक का जीत के बाद भी बरकरार जनसमर्थन को पार्टी को दिखाने के लिए शायद इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता। यही वजह है कि नए चुने गए RJD विधायकों के साथ उनके समर्थक भी राबड़ी आवास पहुंच रहे हैं।

बड़ी जीत के बाद भी मिली हार कचोट रही RJD को
बड़ी जीत के बाद भी सत्ता से दूर करने वाली हार RJD को बुरी तरह से कचोट रही है। बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम से राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव काफी मायूस हैं। लालू यादव बिहार चुनाव परिणाम आने के बाद ताजा राजनीतिक परिस्थितियों और गठबंधन की राजनीति में संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपने पुत्र तेजस्वी यादव को अन्य नेताओं से भी संपर्क स्थापित करने की कोशिश करने का निर्देश दिया है।

 

Share:

Next Post

योगी ने किया भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा का अनावरण

Thu Nov 12 , 2020
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को धनतेरस के अवसर पर यहां भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा का अनावरण किया और आर्युवेद पर आधारित प्राचीन ग्रंथों की प्रदर्शन की अवलोकन किया। श्रीमती पटेल और श्री योगी ने बटन दबा कर भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा का अनावरण किया और […]