खेल

रविचंद्रन अश्विन ने खुद से क्यों कहा- अब कोई मेरे घर पर पत्थर नहीं फेंकेगा, जानें वजह

नई दिल्ली: टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी टी20 विश्व कप मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से जीत दिलाने में मदद करने के बाद एक हैरान करने वाला बयान दिया है. अश्विन ने मैच के अंतिम ओवर में प्रेजेंस ऑफ माइंड का शानदार नमूना पेश किया था. अश्विन ने कहा कि उन्होंने वाइड गेंद के लिए भगवान का शुक्रिया अदा किया, क्योंकि इसने स्कोर बराबर कर दिया था.

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि वाइड बॉल के बाद उन्होंने खुद से कहा कि ‘कोई मेरे घर पर पत्थर नहीं फेंकेगा.’ अश्विन ने कहा, ”पहली गेंद, उन्होंने लेग साइड में फेंकी. मुझे सुकून आया. मैंने खुद से कहा ‘भगवान का शुक्र है, यह वाइड थी. मुझे इसे खेलने का कोई मतलब नहीं है.’ मैं बस गेंद को विकेटकीपर के पास जाते हुए देखता रहा और उसे छोड़ दिया. मुझे राहत मिली कि हमें एक रन भी मिल गया और समीकरण 1 गेंद 1 पर आ गया. तब मैंने खुद से कहा कि शुक्र है कि कोई मेरे घर पर पत्थर नहीं फेंकेगा.”

अश्विन क्रीज पर तब आए थे, जब भारत को दो गेंदों पर दो रन चाहिए थे. उन्होंने गेंद को लेग साइड से जाते हुए देखा और उसे छोड़ दिया. इस पर अंपायर ने वाइड का सिग्नल दिया. इसके बाद अश्विन ने मोहम्मद नवाज की गेंद पर सिंगल लिया. भारत मैच 4 विकेट से जीत गया और भारतीय डगआउट खुशी से झूम उठा.


इस बीच भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने अश्विन के प्रेजेंस ऑफ माइंड के लिए उनकी प्रशंसा की. यह पूछे जाने पर कि अश्विन को भेजने से पहले प्रबंधन ने क्या बातचीत की थी? इस पर म्हाम्ब्रे ने कहा, “यह दूसरी तरह से है.”

उन्होंने कहा, ”जब अश्विन की बात आती है, तो वह वही है जो हमें बताता है कि मैं यही करने जा रहा हूं. वह जैसा है, वैसा ही है. उन्होंने वास्तव में उस गेंद को छोड़ने के लिए अपना संयम और दिमाग की उपस्थिति दिखाई. यदि आप इसे देखें, तो उस समय कोई अन्य व्यक्ति अपना बल्ला स्विंग करेगा, लेकिन वह अश्विन है.”

बता दें कि भारत का अगला मुकाबला अब नीदरलैंड के साथ 27 अक्टूबर को होना है. भारतीय टीम को हालांकि आत्ममुग्धता से बचना होगा, क्योंकि भावनात्मक रूप से थकाने वाले कड़े मुकाबले में जीत के बाद टीमें थोड़ी ढिलाई बरत देती हैं.

Share:

Next Post

राम रहीम के पंजाब में डेरा खोलने के ऐलान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कही ये बात

Wed Oct 26 , 2022
चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के पंजाब के सुनाम में डेरा खोलने के ऐलान से पंजाब की सियासत गरमाई हुई है. पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखजिंदर रंधावा ने सुनाम में डेरा खोलने के ऐलान पर एक बार फिर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. उन्होंने […]