खेल

Women’s Cricket: भारत ने तीसरा T-20 में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-2 से हारी

मुंबई (Mumbai)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) ने रविवार रात मुंबई में खेले गए टी-20 सीरीज (T-20 series) के तीसरे और आखिरी मैच (Third and last match) में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (England women’s cricket team) 5 विकेट (defeated by 5 wickets) से हरा दिया। हालांकि, इस जीत के बावजूद भारतीय टीम को सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच अब 14 दिसंबर से एकमात्र टेस्ट मैच मुंबई में ही खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सभी 10 विकेट खोकर 126 रन बनाए। टीम की ओर से हीथर नाइट (52) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी भारतीय टीम 19 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। टीम की ओर से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 48 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से फ्रेया कैंप और सोफी एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट लिए।


भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 11 के स्कोर पर ही टीम को शफाली वर्मा (6) के रूप में पहला झटका लगा। हालांकि, इसके बाद टीम संभल गई और अनुभवी मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज (29) ने टीम को मजबूती से संभाल लिया। दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 54 गेंदों में 57 रन की अहम साझेदारी निभाई। तीसरे विकेट के लिए मंधाना और दीप्ति शर्मा (12) ने 26 रन जोड़े।

इंग्लिश पारी में लगातार विकेट पतन के बीच कप्तान हीथर ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 123.81 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 52 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के जमाए। उन्होंने 9वें विकेट के लिए शार्लेट डीन के साथ 50 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई।

भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा और उन्हें खुलकर खेलने का एक भी मौका नहीं दिया। साइका इशाक ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। श्रेयांका पाटिल ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट अपनी झोली में डाले। इसके अलावा तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और अमनजोत कौर ने 2-2 विकेट लेकर प्रभावित किया।

Share:

Next Post

ज्योतिरादित्य ने राजमुंदरी हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन की आधारशिला रखी

Mon Dec 11 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने रविवार को आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी हवाई अड्डे (Rajahmundry Airport, Andhra Pradesh) पर 350 करोड़ रुपये की लागत (Cost of Rs 350 crore) से प्रस्तावित नए टर्मिनल भवन की आधारशिला (Foundation stone of new terminal building) रखी है। […]