बड़ी खबर

यमुना की बाढ़ का पानी दिल्ली में लाल किले तक पहुंच गया


नई दिल्ली । दिल्ली में (In Delhi) लाल किले तक (To the Red Fort) यमुना की बाढ़ का पानी (Yamuna Flood Water) पहुंच गया (Reached) । यमुना के लगातार बढ़ते जलस्तर के बीच दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने गुरुवार को कुछ बिंदुओं पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और सिंघू सीमा पर अंतरराज्यीय बसों को भी रोक दिया।


सरकार ने अपने आदेश में कहा, ”सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।” इसमें कहा गया है, “हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड से अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी कश्मीरी गेट पर समाप्त होने की बजाय सिंघू सीमा पर समाप्त होंगी। ये निर्देश अगली सूचना तक प्रभावी रहेंगे।”

सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि “ये निर्देश दवाओं, कच्ची सब्जियों, फल, अनाज, दूध, अंडे, बर्फ जैसी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले ट्रकों और पेट्रोलियम उत्पादों को ले जाने वाले टैंकरों पर लागू नहीं होंगे।” दिल्ली अपने सभी सीमावर्ती इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम का सामना कर रही है क्योंकि यमुना नदी में पानी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रहा है और रिंग रोड तक पहुंच गया है।

आईएसबीटी की ओर जाने वाली बसों को बाईपास क्रॉसिंग पर मोड़ा जा रहा है, जिससे यात्रियों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के बारे में अनिश्चित है। पुलिस ने आईएसबीटी की ओर जाने वाले बाईपास फ्लाईओवर के शुरुआती बिंदुओं पर अतिरिक्त जांच चौकियां स्थापित की हैं और किसी भी वाहन को गुजरने की अनुमति नहीं दे रही है।

Share:

Next Post

पीस रूम में प्राप्त 7500 शिकायतों पर कलकत्ता हाईकोर्ट को अपडेट करे राज्य चुनाव आयोग - राज्यपाल का निर्देश

Thu Jul 13 , 2023
कोलकाता । पश्चिम बंगाल के राज्यपाल (Governor of West Bengal) सीवी आनंद बोस (CV Anand Bose) ने गुरुवार को राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) को ‘पीस रूम’ में प्राप्त 7500 शिकायतों पर (On 7500 Complaints received in Peace Room) कलकत्ता हाईकोर्ट को अपडेट करने का (To Update Calcutta High Court) निर्देश दिया (Instructed) । […]