खेल

जिम्बाब्वे ने कर्टनी वॉल्श को महिला टीम का कोचिंग सलाहकार नियुक्त किया

नई दिल्ली (New Delhi)। जिम्बाब्वे (Zimbabwe.) ने 25 अप्रैल से अबू धाबी (Abu Dhabi) में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2024 (ICC Women’s T20 World Cup Qualifier 2024) से पहले वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श (Great West Indies fast bowler Courtney Walsh) को महिला टीम का कोचिंग सलाहकार नियुक्त किया है।

वाल्टर चावागुटा द्वारा प्रशिक्षित जिम्बाब्वे महिला टीम ने हाल ही में अफ्रीकी खेलों में स्वर्ण पदक जीता है, और अब इस साल के अंत में बांग्लादेश में होने वाले मुख्य महिला टी20 विश्व कप आयोजन के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश कर रही है। जिम्बाब्वे मेजबान यूएई, आयरलैंड, नीदरलैंड और वानुअतु के साथ ग्रुप बी में है।


वाल्श, जिन्होंने 132 मैचों में 519 टेस्ट विकेट लिए, अक्टूबर 2020 से अप्रैल 2023 तक वेस्टइंडीज महिला टीम के मुख्य कोच रहे। उनके नेतृत्व में, टीम न्यूजीलैंड में 2022 महिला एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची, जहां टीम को अंतिम विजेता ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा।

जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने एक बयान में कहा,”वाल्श दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक हैं और हमारा मानना है कि विशेष रूप से महिलाओं के खेल के उच्चतम स्तर पर उनका अनुभव साल के अंत में मुख्य वैश्विक टूर्नामेंट में दो स्थानों में से एक को सुरक्षित करने की हमारी संभावनाओं को बढ़ावा देगा।”

उन्होंने कहा, “हम अबू धाबी में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में अपने अभियान के लिए तकनीकी सलाहकार के रूप में कर्टनी को लाने में सक्षम होने के लिए खुद को भाग्यशाली मानते हैं।”

दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। अपने-अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहने वाली टीमें विरोधी ग्रुप के दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेंगी। 5 मई को होने वाले सेमीफाइनल के विजेता 7 मई को क्वालीफायर फाइनल में भिड़ेंगे। विजेता टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई करेगी।

Share:

Next Post

BMW Open: भांबरी-ओलिवेटी की जोड़ी ने किया बड़ा उलटफेर

Thu Apr 18 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। युकी भांबरी (Yuki Bhambri) और उनके फ्रांसीसी साथी अल्बानो ओलिवेटी (French partner Albano Olivetti) ने बीएमडब्ल्यू ओपन (BMW Open) के शुरुआती दौर में एक बड़ा उलटफेर करते हुए बुधवार को मौजूदा फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट (Current French Open finalists) सैंडर गिल (Sander Gil) और जोरन व्लिगेन (Joran Vliegen) को 4-6, 7-6, 10-6 […]