खेल

आईएसएल-7 : नेविल ने ईस्ट बंगाल को पांचवीं हार से बचाया

गोवा। स्कॉट नेविल के इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से ईस्ट बंगाल ने शुक्रवार रात यहां वॉस्को के तिलक मैदान पर खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग आईएसएल के सातवें सीजन में केरला ब्लास्टर्स को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। 

नेविल ने ईस्ट बंगाल को सीजन की पांचवीं हार से बचाया। ईस्ट बंगाल को 11 मैचों में पांचवीं बार जबकि केरला को इतने ही मैचों में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। ईस्ट बंगाल 11 अंकों के साथ नौवें जबकि केरला 10 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है। केरला के लिए जॉर्डन मरे ने 64वें मिनट में जबकि ईस्ट बंगाल के लिए स्कॉट नेविल ने इंजुरी टाइम में गोल किया।  दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा। 

ईस्ट बंगाल दूसरे हाफ में मिडफील्डर अजय छेत्री के साथ मैदान पर उतरी। छेत्री का आईएसएल के यह सातवें सीजन में ईस्ट बंगाल के लिए पहला मैच है। रेड एंड गोल्ड ने शनिवार को ही उन्हें बेंगलुरु एफसी से लोन पर अपने साथ जोड़ा है। 55वें मिनट में केरला के गैरी हूपर इंचों से गेाल दागने का एक बड़ा मौका चूक गए। 62वें मिनट में केरला ने अपना पहला बदलाव किया।

 टीम ने फाकुंडो की जगह लालथांगा को मैदान पर उतारा। दो मिनट बाद ही आस्ट्रेलियन फॉरवर्ड जोर्डन मरे ने ईस्ट बंगाल की डिफेंस में सेंध लगाने का शानदार काम किया। मरे ने गोलीकपर अल्बीनो गोमेज के असिस्ट पर शानदार गेाल करते हुए केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से आगे कर दिया। गोमेज ने बॉल को ईस्ट बंगाल के बॉाक्स में भेजा, जोकि सीधे मरे के पास पहुंची और मरे ने इसे अपने कब्जे में लेकर मजूमदार को छकाते हुए बॉल को नेट में डाल दिया। 64वें मिनट में किए गए मरे इस गोल से केरला अब एक गोल से आगे थी। 

 72वें मिनट में ईस्ट बंगाल ने मैटी स्टीमन को मैदान पर उतारा। इसके बावजूद भी अभी एक गोल से पीछे थी। 82वें मिनट में उसके खिलाड़ी एंथोनी पिक्लकिंगटन बंगाल को बराबरी दिलाने से चूक गए। इसके बाद तो दोनों ही टीमें खिलाड़ियों को अंदर बाहर करती रहीं। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां नेविल ने शानदार गोल करते हुए ईस्ट बंगाल को सीजन की पांचवीं हार से बचा लिया और केरला को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया

Share:

Next Post

बड़ा खुलासा : आईसक्रीम से भी फैलता है कोरोना, इस देश में मचा हड़कंप

Sat Jan 16 , 2021
बीजिंग। कोरोना वायरस को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अभी तक कोरोना वायरस इंसानों में फैल रहा था लेकिन अब खाने के सामान में भी कोविड-19 की पुष्टि हो रही है। चीन में यह खास मामला सामने आया है, जहां आईसक्रीम तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। इस खबर के बाद […]