देश

डीएम ने किया संदेश वाहिनी एलईडी वीडियो वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना

फिरोजाबाद, 11 अगस्त । जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से स्वास्थ्य विभाग की एलईडी वीडीयो वैन सेहत संदेश वाहिनी को हरी झण्डी दिखाकर विकास खण्डों के स्वास्थ्य केंद्रों व ग्रामीण अचंलों के लिए रवाना किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि यह एलईडी वीडीयो वैन जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों व ग्रामीण क्षेत्रोें में जाकर लोगों को केंद्र व प्रदेश की स्वास्थ्य सम्बन्धी योजनाओं के साथ-साथ कोविड-19 की रोकथाम के लिए भी जागरूक करेगी। उन्होने कहा कि इससे अधिक से अधिक लोग जागरूक होंगे और इससे बचने के लिए सभी आवश्यक सावधानियों का पालन करेंगे। कोरोना सम्बन्धी थोडे भी लक्षण दिखने पर अपने कोरोना टेस्टिंग के लिए स्वंय बूथों पर जाकर जांच करायेंगे।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने कोरोना की रोकथाम के लिए किये जा रहे उपायो और कार्यक्रमोें की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दियें कि घर-घर जाकर किये जा रहे सत्यापन कार्य में और अधिक गति लायी जाये जो टीमें क्षेत्र में सर्वे कर रही है वह अपनी लोकेशन सहित अपने कार्य के फोटोग्राफ्स कैजला एप्प पर अपलोड करते रहें। उन्होने 08 अगस्त से 05 सितम्बर तक चल रहें बाल स्वास्थ्य पोषण माह में 09 माह से 05 वर्ष तक के प्रत्येक बच्चे को विटामिन ए की सम्पूर्ण खुराक को पिलाने एवं टीकाकरण कार्यक्रम की भी समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस दौरान 09 माह से 05 वर्ष तक का कोई भी बच्चा विटामिन ए की खुराक पीने से छुटने नही पाये। उन्होंने कहा कि वीएचएनडी के दिन एएनएम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये, बच्चों को खुराक पिलायें और खुराक पिलाने से पूर्व हाथों को सेनेटाइज करती रहें।

Share:

Next Post

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने 400 तालिबानी कैदियों को रिहा करने के लिए डेक्री पर किए हस्ताक्षर

Tue Aug 11 , 2020
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने 400 तालिबानी कैदियों को रिहा करने के डेक्री (आदेश) पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। प्रेजीडेंशियल पैलेस के सूत्र के हवाले से यह जानकारी मिली है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार गनी ने सोमवार शाम को एक अन्य आदेश पर भी हस्ताक्षर किए हैं जिसके अनुसार सरकारी जेलों में […]