देश

3 साल के मासूम को निकले 100 पुलिस वाले ढूंढने, तभी फुटपाथ पर पड़ी नजर और फिर…

जयपुरः जयपुर में टॉफी खिलाने के बहाने दो बदमाशों ने 3 साल के एक बालक को किडनैप कर लिया. यह वारदात विधायकपुरी थाना इलाके में अजमेर रोड पर गोपालबाड़ी में बीती शाम 5 बजे हुई. करीब दो घंटे बाद 3 साल के बालक संगम के अगवा होने की सूचना उसके पिता कालका प्रसाद ने पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के निर्देशन में शहर में नाकाबंदी करवाई गई और 100 पुलिसकर्मियों की 10 टीमें बनाकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

कई घंटे तक खोजबीन करने के बाद आखिरकार देर रात करीब 12 बजे अगवा हुआ बालक सिरसी रोड पर पांच्यावाला पुलिया के पास नेशनल सुपर मार्केट के सामने फुटपाथ से सकुशल बरामद हो गया. दरअसल, बालक के अगवा होने की खबर मीडिया की सुर्खियों में आई, तब सिरसी रोड पर स्थानीय लोगों ने मासूम बालक संगम को एक संदिग्ध व्यक्ति के पास देखा. फोटो से मिलान करने पर वह बालक संगम ही निकला, जिसकी तलाश में जयपुर पुलिस जुटी हुई थी. आखिरकार स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने बच्चे को बरामद किया.


वहीं, नितेश उर्फ मोग्या नाम के एक आरोपी को धरदबोचा. उससे गहनता से पूछताछ कर फरार चल रहे एक और साथी अपहरणकर्ता की तलाश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक 3 साल के संगम के माता-पिता यूपी में अयोध्या के रहने वाले है. बच्चे का पिता कालका प्रसाद जयपुर में अजमेर रोड पुलिया के पास गोपालबाड़ी में रहता है. यहीं ट्रैवल बसों में सामान उतारने-चढ़ाने का काम करता है. कल शाम को कालका प्रसाद काम पर गया था.

वहीं, संगम की मां उसे घर के बाहर खेलता छोड़कर अपने कामकाज में लगी हुई थीय तभी दो बदमाश वहां आए और बालक को कुछ दूर अपने साथ पैदल लेकर चले गए. इसके बाद एक ई रिक्शा में बैठकर बच्चे को लेकर फरार हो गए. वहीं, बालक को गायब देखकर परिजनों ने इधर-उधर तलाश किया। करीब 2 घंटे बाद शाम 7 बजे पुलिस को सूचना दी. तब रात 12 बजे बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया.

बहरहाल, बालक को वापस सकुशल गोद में देखकर उसके माता पिता खुश है. वहीं, एक बार फिर जयपुर पुलिस कुछ ही घंटों में अपहृत मासूम को सकुशल बरामद कर राहत की सांस ले रही है. क्योंकि इसके पहले भी जवाहर सर्किल, मानसरोवर इलाके से बालक को किडनैप करने के मामले सामने आए थे. जिनमें पुलिस ने आरोपियों को दबोचकर दोनों मासूम बच्चों को सकुशल बरामद किया था.

Share:

Next Post

राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल मानहानि मामले में सुनवाई टली, जाने क्या था मामला

Tue Jun 18 , 2024
सुल्तानपुर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के मामले में अब 26 जून को सुनवाई होगी. गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में ये केस चल रहा है, जिसमें राहुल गांधी जमानत पर चल रहे हैं. दरअसल, […]