बड़ी खबर

राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल मानहानि मामले में सुनवाई टली, जाने क्या था मामला

सुल्तानपुर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के मामले में अब 26 जून को सुनवाई होगी. गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में ये केस चल रहा है, जिसमें राहुल गांधी जमानत पर चल रहे हैं.

दरअसल, ये मामला हैं करीब साढ़े 5 वर्ष पूर्व का है. जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल ने तत्कालीन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वर्तमान में देश के गृहमंत्री पर एक आपत्तिजनक बयान दिया था. इसी बयान से आहत होकर सुल्तानपुर के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने एमपी-एमएलए कोर्ट में परिवाद दायर किया था, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर मुकदमा चलाने का आदेश दिया था. इसी मामले में बीते 20 फरवरी को सुल्तानपुर पहुंचे राहुल गांधी ने अपनी जमानत करवा रखी है.


बीजेपी नेता विजय मिश्रा के अधिवक्ता संतोष पाण्डेय की माने तो मंगलवार को मामले में सुनवाई होनी थी. पत्रावली बयान मुलजिम में लगी हुई है, लेकिन अधिवक्ताओं के हड़ताल और जज के अवकाश के चलते इस मामले में सुनवाई नहीं हो सकी. अब आगामी 26 जून को इस केस में सुनवाई होगी. वहीं राहुल गांधी के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला की माने तो न्यायालय अवकाश के चलते आज सुनवाई नहीं हो सकी. राहुल गांधी आज नहीं आ सके थे, लिहाजा उनकी हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र दे दिया गया है.

Share:

Next Post

माइनॉरिटी स्टेक बेचकर 1 बिलियन डॉलर जुटाएगी कोका-कोला

Tue Jun 18 , 2024
नई दिल्ली: मशहूर कोल्ड ड्रिंक ब्रांड कोका-कोला माइनोरिटी स्टेक बेचने के लिए खरीदार की तलाश में है. इसके लिए कंपनी ने भारत के कई बड़े कारोबारी घरानों से संपर्क किया है. कोका-कोला इंडिया ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली बॉटलिंग सहायक कंपनी, हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज, में महत्वपूर्ण माइनॉरिटी स्टेक बेचने के लिए कम से कम चार […]