बड़ी खबर

मुंबई में 1000 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी, दो गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई में ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है। बताया जाता है कि अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इस 191 किलोग्राम हेरोइन की कीमत एक हज़ार करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि नवी मुंबई स्थित नवा सेवा पोर्ट पर पकड़ी गई हेरोइन की ये खेप अफगानिस्तान से पाकिस्तान होते हुए समुद्र के रास्ते मुंबई के पोर्ट पर पहुंचा था। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस और कस्टम विभाग ने जॉइंट ऑपरेशन में ये खेप जब्त की है। अब तक इस सिलसिले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तस्करों ने ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छुपाकर रखा था। इस पाइप पर इस तरह से पेंट किया गया था कि ये बांस के टुकड़े दिख रहे थे। तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बताया। इस मामले में ड्रग्स के इंपोर्ट के डटक्यूमेंट्स तैयार करने वाले दो कस्टम हाउस के एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी की बात भी की जा रही है। एक जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के एक फाइनेंसर को भी गिरफ्तार किया गया है।
राजस्व विभाग ने बताया कि इस सिलसिले में गिरफ्तार 2 लोगों को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरास में भेज दिया गया है। ये सारे ड्रग्स कई कंटेनर में छिपाकर लाए गए थे। कंटेनर के मालिक से भी पूछताछ की जा रही है। बता दें कि पिछले दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुजरात के समुद्री मार्ग से करीब 500 करोड़ रुपये की हेरोइन की कथित तस्करी के सिलसिले में पाकिस्तान और दुबई से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय नार्को-टेरर गिरोह के आठ लोगों के खिलाफ शुक्रवार को आरोप दर्ज किये। आरोपपत्र में कहा कि उसकी जांच में सामने आया है कि पाकिस्तान से उक्त गिरोह द्वारा गुजरात में समुद्री रास्ते से तीन खेप में हेरोइन लाई गयी। ये गिरोह पाकिस्तान के नागरिकों के साथ साजिश रचते हुए काम कर रहा था।

 

Share:

Next Post

मप्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 39 हजार के पार

Mon Aug 10 , 2020
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 868 नये मामले सामने आए हैं, जबकि 19 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 39 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, प्रदेश में कोरोना से अब तक 996 लोगों की मौत […]