टेक्‍नोलॉजी

भारत में धूम मचाने अगले साल आ रही 2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, देखें किन खूबियों से होगी लैस

नई दिल्ली. भारत (India) की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन GIIAS 2021 मोटर शो में पेश की जा चुकी है. अब यह कार जनवरी 2023 में भारत में डेब्यू करेगी. इसे ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किए जाने की उम्मीद है. ऑटो एक्सपो का आयोजन 13 जनवरी से 18 जनवरी तक किया जाएगा.

कंपनी ने अभी इस कार के ऑफिशियल लॉन्च (official launch) की घोषणा नहीं की है. ज्यादातर कॉस्मेटिक अपडेट फ्रंट एंड पर दिखाई दे रहे हैं. नई क्रेटा नेक्स्ट जेनेरेशन टक्सन से प्रेरित लगती है, जिसमें ब्रांड की नई पैरामीट्रिक ग्रिल इसकी चौड़ाई में फैली हुई है. ग्रिल अलग-अलग डिज़ाइन वाले एलईडी डीआरएल के साथ अच्छी तरह से मिल रहा है. इसमें अधिक आयताकार हेडलैंप (rectangular headlamp) हैं जो बम्पर पर थोड़ा नीचे रखे गए हैं.


क्या बदलेगा ?
वर्तमान मॉडल की तुलना में, नए मॉडल में शार्प टेललैंप्स और रीडिज़ाइन किए गए बूट लिट हैं. टेललैंप क्लस्टर में हर तरफ दो वर्टिकल क्रीज होते हैं और प्लास्टिक पैनल के जरिए जुड़े होते हैं. रियर बंपर को भी रिवाइज किया गया है.

अपग्रेडेड इंटीरियर
इंटीरियर अपग्रेड की बात करें तो नई 2023 Hyundai Creta फेसलिफ्ट 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है जैसा कि हमने Alcazar में देखा है. इसमें अपडेटेड Hyundai की BlueLink कनेक्टेड कार टेक है जो वैलेट पार्किंग मोड, कार थेफ्ट ट्रैकिंग जैसी नई सुरक्षा सुविधाओं की पेशकश करती है. ये सभी फीचर्स फोन के से इस्तेमाल किए जा सकते हैं. एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कूल्ड फ्रंट सीट्स, एंबियंट लाइटिंग, एक पैनोरमिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर और बहुत कुछ के साथ एक ही डैशबोर्ड है.

इंजन और पावर
2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट समान 1.5L, 4-सिलेंडर पेट्रोल (115bhp / 144Nm), 1.5L डीजल (115bhp) और 1.4L टर्बो पेट्रोल (140bhp) इंजन विकल्पों के साथ आती रहेगी. ट्रांसमिशन विकल्पों में समान 6-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल होगा.

Share:

Next Post

अब कोर्ट पहुंचेगी Rakhi Sawant-Sherlyn Chopra की जुबानी जंग, ड्रामा क्वीन ने दर्ज कराया मानहानि का केस

Sun Nov 6 , 2022
डेस्क। टीवी के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो ‘बिग बॉस 16’ फिल्म निर्माता साजिद खान की मौजूदगी के कारण शुरुआत से ही विवादों में रहा है। उनके खिलाफ एक बार फिर इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेसिस ने मोर्चा खोल दिया है। इन्हीं में से एक शर्लिन चोपड़ा हैं। दरअसल, साजिद खान के खिलाफ शर्लिन चोपड़ा पुलिस कंप्लेंट करने […]