विदेश

पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों की सुरक्षा करेंगे 4 हजार जवान!

इस्‍लामाबाद (Islamabad)। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं (Minority Hindus in Pakistan) के खिलाफ हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। कराची पाकिस्तान के सिंध में हिंदू मंदिरों (Karachi Hindu temples in Sindh, Pakistan) पर बढ़ते हमलों को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। सरकारी सूत्रों का कहना है कि सिंध के मंदिरों की सुरक्षा के लिए 400 से ज्यादा हिंदू पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

बता दें कि पाकिस्तान में पिछले दिनों हिंदू मंदिरों पर हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है । हमलावरों ने रविवार सुबह काशमोर में एक हिंदू मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया और मंदिर के आसपास बसे हिंदू समुदाय के घरों पर अंधाधुंध गोलीबारी भी की थी।

बताया जाता है कि जब सुबह मंदिर के पुजारी पहुंचे तो उन्होंने 150 साल पुराने इस पवित्र पूजा स्थल को ध्वस्त पाया। इसका नाम मरी माता मंदिर था। यह मंदिर कराची के भीड़भाड़ वाले सोल्जर बाजार इलाके में मौजूद था।



कराची के लोगों ने बताया कि 14 जुलाई की रात कुछ लोग बुलडोजर लेकर आए और मारी माता मंदिर की बाहरी दीवारों और मेन गेट को छोड़कर भीतर से पूरा मंदिर तहस-नहस कर दिया। पाकिस्तानी न्यूज पेपर डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक जब मंदिर को ढहाया जा रहा था, तब मंदिर ढहाने वालों को सुरक्षा देने के लिए पुलिस तैनात थी।

मंदिर पर भी कब्जा करने वालों की नजर
इस बीच, मद्रासी हिंदू समूह के एक सदस्य ने दावा किया कि उन्हें दो लोगों ने जबरन मंदिर छोड़ने के लिए मजबूर किया। इन दोनों के नाम मरान हाशमी और रेखा उर्फ नागिन बाई है। सदस्य ने यह भी बताया कि उसने सुना था कि दोनों लोग मंदिर को किसी अन्य पार्टी को 70 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (पीकेआर) में बेच रहे थे। नया खरीदार मंदिर की जगह पर कोई कॉमर्शियल बिल्डिंग बनाने की तैयारी में था।

Share:

Next Post

Bigg Boss OTT 2 : सिगरेट वाली फोटो देख आगबबूला हुए Salman Khan, शो को कहा अलविदा

Tue Jul 18 , 2023
मुंबई (Mumbai)। बिग बॉस ओटीटी 2 (Bigg Boss OTT 2) में बीते दिनों हुई सिगरेट कॉन्ट्रोवर्सी (Cigarette Controversy) के बाद नई अफवाह का बाजार गर्म है। चर्चा है कि सलमान खान (Salman Khan) ने नाराज हो कर शो छोड़ दिया है। इसी वजह से उनकी जगह वीकेंड का वार होस्ट करने कृष्णा, भारती और हर्ष […]