बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के 7वें और अंतिम चरण में दोपहर 3 बजे तक 46.40% मतदान हुआ


लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के 7वें और अंतिम चरण (7th and Final Phase) में दोपहर 3 बजे तक (Till 3 pm) 46.40% मतदान हुआ (46.40% Voter turnout) ।


वाराणसी में शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र अपना वोट डालने पहुंचे। यहां उन्होंने जनता से अपील की कि लोग बड़ी संख्या में अपने घरों से निकलें और मतदान करें, क्योंकि हर एक वोट बेहद कीमती है।
वाराणसी में पुलिसकर्मियों से मंत्री नीलकंठ तिवारी की काफी बहस हो गई। वह अपने समर्थकों के साथ बूथ में जा रहे थे। इस दौरान बूथ पर जब पुलिसकर्मी ने रोका तो नीलकंठ उनसे उलझ पड़े। इसके बाद पुलिसकर्मियों के मनाने के बाद नीलकंठ तिवारी वहां से वापस लौटे।

लोकतंत्र में अपने अधिकार के प्रति संजीदगी देखने को मिली। चंदौली में मतदाताओं ने अपनी सगजता का अहसास करा दिया। मतदान के दिन अवकाश के बाद भी लोग जहां वोट डालने नहीं जाते हैं, उनको चंदौली के मतदाताओं ने सबक दिया है। यह लोग नाव पर सवार होकर मतदान करने गए। चंदौली में ग्राम पंचायत बाघी के कोठी घाट के निवासी नाव पर सवार होकर मतदान करने गए।

इसी दौरान समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने गाजीपुर के कासिमाबाद में मतदान किया। उन्होंने कहा कि गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में भाजपा के साथ ही बसपा को एक भी सीट नहीं मिलेगी। वाराणसी में भी आठ में से पांच सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे। पूर्वांचल में 54 सीटों का चुनाव हो रहा है इसमें हम कम से कम 45-47 सीटें जीतेंगे। उधर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि दस तारीख को परिणाम ही बता देंगे जनता के साथ किसका विश्वास है। यह चुनाव जुगाड़ और जोड़-तोड़ का नहीं है, स्पष्ट जनादेश का है। चुनाव भाजपा के पक्ष में दिखाई देता है।

Share:

Next Post

नवाब मलिक को मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा, आज खत्म हुई थी ED कस्टडी

Mon Mar 7 , 2022
मुंबई: एनसीपी नेता और महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार में अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को मुंबई की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है. मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में उन्हें ईडी की ओर से 23 फरवरी को पूछताछ के बाद […]