देश

एक दिन में कोरोना के 5,676 मामले दर्ज, सक्रिय संख्या 37 हजार के पार, आज भी होगी मॉक ड्रिल

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोविड-19 संक्रमण के मामले में बढ़ने लगे हैं। दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल जैसे कई राज्यों में जहां एक महीने पहले तक कोरोना मगामारी के मामले शून्य पर पहुंच चुके थे, वहां भी संक्रमण के नए मामले चिंता बढ़ाने लगे हैं। हालांकि सोमवार की तुलना में मंगलवार को कम केस दर्ज किए।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 5676 नए केस सामने आए हैं, जबकि सोमवार को यह संख्या 5,880 थी। साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हजार के पार पहुंच गई है।

ऐसे में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच सोमवार को अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए देशभर में सरकारी और निजी अस्पतालों में ‘मॉक-ड्रिल’ की गई, जो मंगलवार को भी जारी रहेगी। गौरतलब है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने 7 अप्रैल को हुई कोविड समीक्षा बैठक में राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से अस्पतालों का दौरा करने और 10 एवं 11 अप्रैल को तैयारियों का निरीक्षण करने का अनुरोध किया था।


आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 37,093 हो गई है। अब तक 44,200,079 लोग ठीक हो चुके हैं, जिससे रिकवरी दर बढ़कर 98.73 प्रतिशत हो गई है। इस बीच, देश में पिछले 24 घंटों में 21 मौतें हुईं, जिससे मरने वालों की संख्या 53,10,00 हो गई। वहीं मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज किया गया। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कोरोना वैक्सीन की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Share:

Next Post

Salman Khan को फिर मिली जान से मारने की धमकी, मारने की तारीख तक बता दी!

Tue Apr 11 , 2023
मुंबई (Mumbai)। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के फैन्स का इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि भाईजान ने अपनी अपकमिंग ईद रिलीज ‘किसी का भाई किसी की जान’ (kisee ka bhaee kisee kee jaan) का धमाकेदार ट्रेलर लॉन्च कर दिया हैं। इस फिल्म के ट्रेलर का उनके फैन्स पूरी शिद्दत से इंतजार […]