देश मध्‍यप्रदेश

जैन मंदिर से 6 रत्न प्रतिमा चोरी, दो लोगों के मिले फिंगर प्रिंट, जांच में जुटी पुलिस

खरगोन। जैन सिद्ध क्षेत्र पावागिरी ऊन स्थित मंदिर में कांच की पेटी में विराजमान 24 रत्न प्रतिमा में से छह प्रतिमाएं रविवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने चुरा ली। मामले का खुलासा तब हुआ, जब सुबह मंदिर के पुजारी सोमवार की सुबह पूजन के लिए गए। इस दौरान पुजारियों ने जब प्रतिमाओं की गिनती की तो 6 प्रतिमाएं नहीं थीं। जिसके बाद पुजारियों ने प्रतिमाओं को आसपास तलाशने के साथ मंदिर में तैनात कर्मचारियों से बातचीत की।


पता नहीं लगने पर पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और चोरी स्थल पर जांच की। जांच के दौरान दो लोगों के फिंगर प्रिंट के निशान सामने आए हैं। हालांकि ये फिंगर प्रिंट किसके हैं। इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस की टीम इसकी जांच कर रही है। मंदिर के पुजारियों के मुताबिक चोरी की गई रत्न प्रतिमा लगभग डेढ़ इंच की है, जिसका वजन 10 ग्राम तक बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मंदिर में सीसीटीवी भी लगे थे, जो तकनीकी खराबी के चलते पिछले कुछ दिनों से बंद पड़े हैं।

Share:

Next Post

सोना-चांदी में फिर आई गिरावट, लगातार चौथे दिन भी रहा यही हाल, जानें ताजा भाव

Wed Jan 27 , 2021
भारतीय बाजारों में आज सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। आज MCX पर सोना वायदा (gold futures) 0.6 गिरकर एक महीने के सबसे निचले स्तर 48845 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है। सार्वजनिक अवकाश के कारण मंगलवार को भारतीय बाजार बंद थे। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों की बात करें तो अमेरिकी […]