बड़ी खबर

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में पांच मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 63 लोगों की जिंदा जलकर मौत


जोहान्सबर्ग । दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में (In Johannesburg South Africa) गुरुवार को एक पांच मंजिला इमारत में (In A Five-Storey Building) भीषण आग लगने से (In Massive Fire) 63 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई (63 People Burnt to Death) और 43 अन्य घायल हो गए (43 Others were Injured) । शहर की आपातकालीन सेवाओं ने यह जानकारी दी।


आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता रॉबर्ट मुलाउदज़ी ने कहा कि कई लोगों का इलाज किया जा रहा है और कुछ को स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में ले जाया गया है। इस बीच, दक्षिण अफ़्रीकी राज्य प्रसारक एसएबीसी ने कहा कि आपातकालीन सेवाएं और अग्निशामक भीषण आग को बुझाने के लिए काम कर रहे हैं। आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि आग लगने की सूचना बुधवार-गुरुवार की रात करीब 1.30 बजे मिली।

“इतने बड़े पैमाने पर आग लगने की घटना का कारण अभी भी जांच का विषय है। रॉबर्ट मुलाउदज़ी के हवाले से कहा, जोहान्सबर्ग शहर आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के लिए राहत की सुविधा शुरू करने के लिए सक्रिय किया गया है। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में एक इमारत की निचली मंजिल पर विशाल नारंगी रंग की आग की लपटें दिखाई दे रही हैं, और कई लोग बाहर की ओर भागते हुए दिख रहे हैं। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Share:

Next Post

Rubina Dilaik शादी के 5 साल बाद मां बनने वाली हैं, 4 महीने की प्रेग्नेंसी को इसलिए रखा है छुपाकर

Thu Aug 31 , 2023
मुंबई। ‘बिग बॉस’ फेम रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) बीते काफी समय से चर्चा में बनी हुई हैं। काफी समय से एक्ट्रेस के फैंस कयास लगा रहे थे कि ‘छोटी बहू’ यानी रुबीना मां (Mother) बनने वाली हैं। दरअसल बीते दिनों रुबीना ने सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की थी। इन तस्वीरों […]