खेल

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने पहले एकदिनी में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

ब्रिस्बेन। मेग लैनिंग और रशेल हेन्स की बेहतरीन पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां एलन बॉर्डर फील्ड में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। लैनिंग ने 62 और हेन्स ने 44 रन बनाए।

181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को एलिसा हीली और रशेल हेन्स ने सधी शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। 9वें ओवर में रोजमेरी मैयर ने हीली (26) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद मेग लैनिंग और हेन्स ने दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की, लेकिन 21वें ओवर में 106 के कुल स्कोर पर हेन्स (44) ने अपना विकेट गंवा दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आईं बेथ मूनी ने लैनिंग के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य से 32 रन दूर थी, तभी मूनी ने अपना विकेट गंवा दिया। मूनी ने 16 रन बनाए। फिर, लैनिंग (नाबाद 62) और सोफी मोलिनक्स (नाबाद 18) ने 98 गेंदें शेष रहते ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से जीत दिला दी।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 180 रनों पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की टीम एक समय केवल 83 रनों पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद मैडी ग्रीन (35) और पर्किन्स (32) ने सातवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर टीम को 180 रनों के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

भारत ने किया परमाणु मिसाइल 'शौर्य' का सफल परीक्षण

Sat Oct 3 , 2020
नई दिल्ली । भारत ने शनिवार को सतह से सतह पर मार करने वाली परमाणु क्षमता वाली बैलिस्टिक ‘शौर्य मिसाइल’ के नए संस्करण का सफल परीक्षण ओडिशा तट पर किया, जो लगभग 800 किलोमीटर की दूरी तक लक्ष्य को मार सकती है। यह मिसाइल एक टन तक के पेलोड के साथ वॉरहेड ले जा सकती […]