देश

रुझानों में पिछड़ने के बाद कांग्रेस नेता उदित राज ने EVM पर उठाए सवाल?


नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में बढ़त हासिल करने के बाद अब महागठबंधन लगातार पिछड़ रहा है। रुझानों में बाजी पलटती देख अब विपक्ष ने ईवीएम पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्वीट कर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

उदित राज ने ट्वीट कर कहा, ‘अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रम्प हार सकते थे?’ इससे पहले किए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने ईवीएम के हैक होने का आरोप लगाया है। उदित राज से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बिहार में चुनावी रैली के दौरान ईवीएम को एमवीएम यानी मोदी वोटिंग मशीन बता चुके हैं।
बिहार के नतीजों की बात करें तो रुझानों में अब एनडीए को साफ बहुमत मिलता दिख रहा है। विधानसभा की 243 सीटों में से एनडीए को 130 के करीब सीटों पर बढ़त हासिल है। वहीं महागठबंधन 100 सीटों के आस-पास सिमटता दिख रहा है।

रुझानों में भारी उलटफेर के बीच बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी ने साफ किया है कि दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 20 फीसदी वोट ही गिने गए हैं। उन्होंने कहा कि नतीजे साफ होने में 6-7 बजे तक का वक्त लग सकता है। चुनाव अधिकारी ने कहा कि अभी सिर्फ 80 लाख वोट गिने गए हैं जबकि कुल वोटों की संख्या 4 करोड़ के पार है।

 

Share:

Next Post

रेलवे ने तैयार किया एंटी कोविड कोच, रेल मंत्री ने साझा किया वीडियो

Tue Nov 10 , 2020
नई दिल्ली । भारतीय रेलवे संक्रामक रोग कोविड-19 के प्रसार को कम करने के लिए रेल डिब्बों के अंदर कई बदलाव कर कोरोना मुक्त यात्रा के लिए ‘एंटी कोविड कोच’ तैयार किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ‘एंटी कोविड कोच’ का एक वीडियो ट्वीट कर कोरोना काल में यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे […]