खेल

Road Safety World Series: श्रीलंका लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज को हराया

रायपुर। उपुल थरंगा के नाबाद अर्धशतक और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की शानदार पारी के दम पर श्रीलंका लीजेंडस (Sri Lanka Legends) ने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज  टी20 (Road Safety World Series t-20) के छठे मैच में शनिवार रात वेस्टइंडीज लीजेंड्स (West Indies Legends) को पांच विकेट से हरा दिया। श्रीलंका की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है।

टीम के अब आठ अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका ने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को हराया था जबकि दूसरे मैच में उसे इंडिया के हाथों हार मिली थी। वहीं, वेस्टइंडीज को तीन मैचों में लगातार तीसरी हार का मुंह देखना पड़ा है।


टीम को पहले मैच में इंडिया के हाथों जबकि दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली थी। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 157 रन का स्कोर बनाया, जिसे श्रीलंका ने एक ओवर शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज से मिले 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (47) और सनथ जयसूर्या (12) ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 45 रनों की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। इसके बाद सुलेमान बेन ने जयसूर्या को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी का अंत किया।

जयसूर्या ने 14 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए। जयसूर्या के आउट होने के बाद दिलशान ने उपुल थरंगा (नाबाद 53) के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़कर श्रीलंका को मैच में बनाए रखा।

दिलशान हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और टीम के 92 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। उन्होंने 37 गेंदों पर आठ चौके लगाए। बेन ने दिलशान को भी अपना शिकार बनाया। थरंगा ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और नाबाद रहते हुए उन्होंने टीम को जीत दिला दी।

थरंगा ने 35 गेंदों पर आठ चौके लगाए। उनके अलावा चमारा सिल्वा ने 15 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 22, चिंतका जयसिंघे ने सात गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन और रसेल आर्नोल्ड ने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद पांच रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए सुलेमान बेन और टिनो बेस्ट को दो-दो सफलता हाथ लगी जबकि रेयान आस्टिन को एक विकेट मिला। इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिएम आमंत्रित किया।

वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और नरसिंह डोनरेन (2) टीम के तीन रन के स्कोर पर ही आउट हो गए। इसके बाद टीम को दूसरा झटका 38 के स्कोर पर विलियम पर्किंस (19) के रूप में लगा। पर्किंस ने 15 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। शुरुआती दोनों बल्लेबाज रन आउट हुए। हालांकि इसके बाद कप्तान ब्रायन लारा (नाबाद 53) और ड्वेन स्मिथ (47) ने तीसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी करके वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और उसे संकट से बाहर निकाला।

स्मिथ ने 27 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्के लगाए। वह टीम के 104 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में दुलंजना विजेसिंघे की गेंद पर धमिका प्रसाद के हाथों कैच लपके गए। स्मिथ के आउट होने के बाद महेंद्र नागामुटू (9) कुछ खास नहीं कर सके और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की गेंद पर जससिंघे को कैच दे बैठे। वेस्टइंडीज का चौथा विकेट 124 के स्कोर पर गिरा। हालांकि कप्तान लारा ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा कर टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। लारा ने 49 गेंदों पर आठ चौके लगाए। उनके अलावा टिनो बेस्ट ने 11 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 18 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से दिलशान और जयसिंघे को एक-एक विकेट मिला।

Share:

Next Post

Harmanpreet Kaur बनी 100 वनडे मैच खेलने वाली पांचवीं भारतीय महिला खिलाड़ी

Sun Mar 7 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Woman Cricket Team) की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) 100 एकदिवसीय मैच (100 oneday match) खेलने वाली भारत की पांचवीं खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने यह उपलब्धि लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे पहले एक दिवसीय मैच में मैदान पर उतरते ही हासिल की। हरमनप्रीत से […]