बड़ी खबर

पिछले 24 घंटों में 2 लाख से ज्‍यादा सामने आए नए कोरोना संक्रमित मरीज

नई दिल्ली। देश में बेकाबू हुई कोरोना वायरस(Corona Virus) की दूसरी लहर(Second Wave) के कहर ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कोरोना संक्रमण(Corona Infection) के चलते देशभर के हालात भयावह हो गए हैं। कोरोना संक्रमण(Corona Infection) के मामले और मौतों की संख्या में जारी वृद्धि डरावनी तस्वीर पेश कर रही है। एक दिन में मिलने वाले संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा गुरुवार को सर्वाधिक रिकॉर्ड 2 लाख के पार पहुंच गया है। देश में पिछले 24 घंटों में दो लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं और 1038 मरीजों की जान चली गई है। हालत बिगड़ती देख देश में लॉकडाउन लगने की आशंका जताई जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी।



स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 2,00,739 नए कोरोना मरीज मिले, इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,40,74,564 पहुंच गए हैं। वहीं बीते 24 घंटों में 1,038 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया, इसी के साथ कोविड से मरने वालों की संख्या 1,73,123 हो गई। पिछले छह महीने में एक दिन में जान गंवाने वालों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले, पिछले साल 17 अक्तूबर को सबसे ज्यादा 1,032 लोगों की मौत हुई थी।
बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को 1.85 लाख से ज्यादा नए मरीज मिले थे और 1027 लोगों की संक्रमण से जान चली गई। महामारी के दस्तक देने से लेकर अब तक एक दिन में मिले नए कोरोना मरीजों की यह सर्वाधिक संख्या है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर पहुंच रहा है। पिछले 24 घंटों में 93,528 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं, इसी के साथ देश में अब तक 1,24,29,564 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या करीब आधे से भी कम है। फिलहाल, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 14,71,877 पहुंच गए हैं।

Share:

Next Post

Oppo A74 5G स्‍मार्टफोन भारत में जल्‍द देगा दस्‍तक, जानें क्‍या होगा खास

Thu Apr 15 , 2021
इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस‍ निर्माता कंपनी Oppo ने अपना लेटेस्‍ट Oppo A74 5G स्मार्टफोन को पिछले ही दिनों कुछ एशियन मार्केट में लॉन्च किया गया था। वहीं, अब लेटेस्ट लीक के मुताबिक यह फोन जल्द ही भारतीय मार्केट में भी दस्तक देने वाला है। लीक के अनुसार Oppo A74 5G फोन भारत (India) में अप्रैल के अंत […]