उत्तर प्रदेश देश

UP में इतने दिन और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सरकार ने जारी किया आदेश

लखनऊ। यूपी (UP) में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को 6 मई तक आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह कर्फ्यू 6 मई की सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने यह जानकारी दी।

यूपी में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर
बताते चलें कि लखनऊ समेत पूरे यूपी (UP) में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यूपी में रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में शनिवार को कोरोना के 30,317 और शुक्रवार को 34,626 ने केस सामने आए। इन दो दिनों में यूपी में 635 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया।

अब तक इतने लोगों के हो चुके हैं टेस्ट
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी (UP) में शनिवार को 38,826 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग की स्पीड को भी तेज कर दिया गया है। राज्य में अब तक 4,10,64,661 से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। इसके साथ ही प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई और दूसरी दवाओं की सप्लाई भी बढ़ाई जा रही है।

जम्मू कश्मीर में भी आगे बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
उधर जम्मू-कश्मीर में भी प्रशासन ने श्रीनगर, बारामूला, बडगाम और जम्मू जिलों में लागू ‘कोरोना कर्फ्यू’ (Corona Curfew) को 6 मई को शाम 6 बजे तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।

Share:

Next Post

INDORE : मरीजों के परिजनों के लिए टेंट, बिस्तर, भोजन जुटाए

Mon May 3 , 2021
सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजन होते हैं परेशान… अब निगम ने की व्यवस्थाएं इन्दौर।  अभी मरीजों (Patients) के परिजन पहले तो बेड से लेकर ऑक्सीजन((Oxygen) , इंजेक्शन ( (Injection) )की जुगाड़ में भटकते हैं और उसके बाद फिर भोजन से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के कारण परेशान होते हैं। अभी इंदौर में बड़ी संख्या […]