देश

गाजीपुर बॉर्डर पर भिड़े किसान और भाजपा कार्यकर्ता


गाजीपुर । कृषि कानून के विरोध में अब भी किसान (Farmers) दिल्ली (Delhi) की सीमाओं (Border) पर तैनात हैं । बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP workers) की झड़प (Clash) सात महीने से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के साथ गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) पर हो गई । यूपी गेट पर किसानों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प में कई लोगों के घायल होने की खबर है ।


किसान और भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची । भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता यहां नेता अमित वाल्मीकि का स्वागत करने पहुंचे थे । अमित वाल्मीकि को उत्तर प्रदेश यूनिट का सचिव बनाया गया है । घटना में भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी तोड़ दी गई ।
घटना के बाद गाजियाबाद एसएसपी कार्यालय पर भाजपाइयों ने विरोध प्रदर्शन किया और इलाके को जाम कर दिया । भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि किसानों ने उनकी गाड़ी को नुकसान पहुंचाया है, तोड़फोड़ की है ।

दिल्ली से गाजियाबाद वाली लेन पर वाहनों का काफिला जब किसानों के मंच के सामने पहुंचा तो दोनों के बीच नोंकझोंक शुरू हो गई । एक दूसरे को अपशब्द कहे, विवाद बढ़ा तो नौबत हाथापाई और तोड़फोड़ तक आ गई । भाजपाइयों का आरोप ये भी है कि किसानों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी, वहीं इस पूरे मामले पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, भाजपा के कार्यकर्ता मंच पर कब्जा करना चाहते थे । लंबे समय से यह माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं । अगर भाजपा के लोगों को किसानों का मंच पसंद है तो वो पार्टी छोड़कर हमारे साथ आ जाएं ।

Share:

Next Post

फर्जी टीकाकरण को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, 2 दिन में बंगाल सरकार से मांगा जवाब

Wed Jun 30 , 2021
नई दिल्ली: फर्जी टीकाकरण (Fake Vaccination) के मामले में केंद्र सरकार एक्शन में नजर आ रही है और पश्चिम बंगाल सरकार से 2 दिन में राज्य में फर्जी टीकाकरण के मामले में जवाब मांगा है. इसके साथ ही केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जो […]