विदेश

कोरोना महामारी के बहुत खतरनाक दौर से गुजर रही दुनिया : WHO

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन World Health Organization (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस (Tedros Adhanom Grabesius) ने कहा है कि लगभग 100 देशों में अधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप की पहचान की गई है और इसे देखते हुए दुनिया कोविड-19 महामारी(Covid-19 Pandemic) के बहुत खतरनाक दौर में है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन World Health Organization (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि डेल्टा स्वरूप विकसित और परिवर्तित हो रहा है और यह कई देशों में कोविड-19 का प्रमुख वायरस बन रहा है। उन्होंने कहा, मैंने पहले ही दुनियाभर के नेताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि अगले साल इस समय तक, हर देश में 70 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कर लिया जाए।



उन्होंने कहा कि टीके की तीन अरब खुराक पहले ही वितरित की जा चुकी हैं और यह कुछ देशों की सामूहिक शक्ति के भीतर है कि वे कदम बढ़ाएं और सुनिश्चित करें कि टीके साझा किए जाते रहे।
विश्व स्तर पर दी जाने वाली टीके की खुराक में से दो प्रतिशत से भी कम गरीब देशों में हैं। हालांकि ब्रिटेन, अमेरिका, फ्रांस और कनाडा सहित अमीर देशों ने कोविड-19 के एक अरब टीके दान करने का संकल्प लिया है। डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि दुनिया को टीकाकरण के लिए 11 अरब खुराकों की आवश्यकता है।

Share:

Next Post

भीषण गर्मी ने अमेरिका-कनाडा में ढहाया उत्‍पात, अब तक कई लोगों की मौत

Sat Jul 3 , 2021
सालेम । भीषण गर्मी (Scorching Heat) अमेरिका और कनाडा ( America-Canada) में ऐसा कहर ढा रही है कि एयर कंडीशनर (Air Conditioners) और पंखों के बिना घरों में कई लोग मृत पाए गए हैं। इनमें से कुछ तो 97 साल की उम्र तक के बुजुर्ग भी शामिल हैं। मौसम विज्ञानियों (meteorologists) ने प्रशांत उत्तर पश्चिमी […]