उत्तर प्रदेश देश

मंदिरों और घाटों के शहर बनारस से एक ही धुन, यूपी में राज चलेगा तो योगी का ही

डेस्क। जो दिखता है वही बिकता है. अब किसी को कोई संशय नहीं होना चाहिए. जैसे कुछ समय पहले अक्सर एक नारा गूंजता था कि गोरखपुर में रहना है तो योगी-योगी कहना है. ठीक उसी को आज की तारीख में सही साबित करते हुए गुरुवार को मंदिरों और घाटों के शहर में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बात तो साफ़ कर दी कि रहेंगे और दिखेंगे तो योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ही. योगी के आगे अब कोई टिक नहीं सकता.

क्योटो की तर्ज़ पर विकसित होती काशी को 1583 करोड़ की सौग़ात देते-देते पीएम मोदी ने यह बता दिया कि योगी के नेतृत्व में उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ज़बरदस्त काम हो रहा है. उन्‍होंने कहा कि देश में यदि सदी की सबसे भयावह महामारी कोरोना से किसी प्रदेश ने तेज़ी से निपटा है तो वो उत्तर प्रदेश ही है. योगी की शान में कसीदे पढ़ते और गढ़ते हुए नमों ने कहा कि समस्या को निपटाने में जिस तरह से योगी खुद लगते हैं, उस तरह कोई नहीं लगता.

बनारस की धरती में आकर मोदी ने उन सभी कयासों को सिरे से खारिज कर दिया कि योगी को लेकर कुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीधे सीधे बोले तो उन्‍होंने योगी आदित्‍यनाथ पर मुहर लगा दी कि चुनावों में वही फेस रहेंगे और बेस भी. दुनिया चाहे कुछ भी अनाप-शनाप बोलती रहे, पर इन सब पर आदित्‍यनाथ का काम भारी है. आज के कसीदों से पानी की तरह यह साफ हो गया कि पीएम खुद योगी के पीछे खड़े हैं.


भले ही पिछला चुनाव पीएम के फेस को सामने रखकर लड़ा गया हो पर इस बार का चुनाव योगी के चेहरे पर टिका होगा. इशारों इशारों में सपा और बसपा को भी घेरने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि पहले भी पैसा केंद्र से आता था, लेकिन आप तक पहुँचता नहीं था. लेकिन अब ये सीधे-सीधे आपके पास आ रहा है. बेशक उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की बात किसी और ने कही हो लेकिन इस पर अमल योगी ही कर रहे हैं. चाहे कानून व्‍यवस्‍था को ले लीजिए या फिर प्रशासनिक को. सबके हीरो योगी ही हैं.

माइक संभालते ही ठेठ बनारसी अंदाज में पीएम ने गजब का समां बांधा. भारत की सांस्कृतिक राजधानी की बड़ाई करते करते वो समूचे प्रदेश को लेकर बोल गए कि योगी का हर जगह काम बोल रहा है. किसी भी समस्‍या को उनका व्‍यक्तिगत रूप से देखना, काबिल ए तारीफ है. हालांकि सच तो एक ये भी है कि कुछ दिन पहले दुनिया के एक कोने से जहां गंगा में उतराती लाशों को लेकर यूपी के सीएम पर ताना कसा गया था वहीं दूसरे छोर से कुछ माननीय उनके काम की जमकर सराहना भी कर रहे थे.

काशी में पीएम ने कहा कि यूपी ने जिस तरह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्ण है. यूपी में पहले छोटे-छोटे संकट भी विकराल हो जाते थे. इस सबसे बड़ी महामारी से निपटने में यूपी ने शानदार काम किया है. कठिन समय में प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी गई. आज यूपी में हालत फिर से संभलने लगे हैं. पूरे देश में आज यूपी कोरोना की टेस्टिंग और वैक्‍सीनेशन में नंबर वन है. उन्‍होंने कहा कि साफ सफाई और स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़े संसाधन जो तैयार हो रहे हैं, वो भविष्‍य में ऐसी महामारी से जबरदस्‍त तरीके से निपटने में कारगर होंगे. जहां पहले यहां दर्जन भर मेडिकल कॉलेज होते थे, अब इनकी संख्‍या चौगुना हो गई है.

Share:

Next Post

गली-मोहल्ले के युवा बांटेंगे Electricity Bill, करेंगे उगाही

Thu Jul 15 , 2021
मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में कहा भोपाल। बिजली बिलों (Electricity Bills) में गड़बड़ी, समय पर रीडिग़ नहीं होने और बिल जारी नहीं होने की शिकायतों के चलते सरकार ने बिल बांटने एवं वसूली के कार्य में बदलाव करने का निर्णय किया है। अब बिजली बिलों (Electricity Bills)  की राशि के संग्रहण का […]