खेल देश

इंस्टाग्राम पर पोस्ट को लेकर Virat Kohli पर होगी कार्रवाई!

नई नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा इंस्टाग्राम पर की गई पोस्‍ट को लेकर बवाल मचा हुआ है जिससे अब वे विवादों में घिर गए हैं। सीनियर भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में जल्द ही इंग्लैंड का सामना करने मैदान में उतरेगी। भारत यहां 5 मैच की एक टेस्ट सीरीज खेलेगा। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले कप्तान विराट कोहली एक बड़े विवाद में फंस गए हैं।

क्या है विवाद?

विराट (Virat Kohli) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने इंस्टाग्राम से एक पोस्ट शेयर की थी। उनहोंने एक स्टोरी पोस्ट में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का प्रचार किया और इस प्रचार में उन्होंने ओलिंपिक खिलाड़ियों का भी जिक्र किया था। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि क्या शानदार रिकॉर्ड है, ओलंपिक में 10% खिलाड़ी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के हैं। मैं आशा करता हूं कि आने वाले समय में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी क्रिकेट में भी खिलाड़ी भेजे। जय हिंद। इस पोस्ट के लिए लोग उनकी आलोचना करने लगे। लेकिन अब एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (Advertising Standards Council of India) ने विराट के ऊपर कार्रवाई करने का फैसला किया है।

Economic Times की एक रिपोर्ट के मुताबिक एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया विराट कोहली को एक नोटिस भेजेगा है। ASCI के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, पोस्ट में कोई भी प्रकटीकरण शामिल नहीं था जोकि अब अनिवार्य है। विराट कोहली को अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में जवाब देना होगा।

Share:

Next Post

मध्य-प्रदेश में जहर बनती शराब

Thu Jul 29 , 2021
– प्रमोद भार्गव चंबल क्षेत्र के बाद मध्य-प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में भी जहरीली शराब ने छह लोगों के प्राण हर लिए हैं। आखिर आबकारी विभाग और पुलिस का बड़ा अमला होने के बावजूद कैसे मंदसौर जिले के ग्रामों में परचून की दुकानों पर खुलेआम नकली एवं जहरीली शराब की थैलियां बिक रही थीं ? […]