बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

एमपी उपचुनाव : भाजपा नेता का मतदाताओं को धमकाने का वीडियो वायरल, केस दर्ज

भोपाल । एमपी उपुचनाव (mp bypoll) के लिए शनिवार को मतदान होना है. वहीं कांग्रेस (Congress) को मतदान से पहले ही बूथ कैप्चरिंग (booth capturing) का डर सता रहा है. कांग्रेस ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि पृथ्वीपुर विधानसभा (Prithvipur Assembly) में भाजपा (BJP) व्यापक पैमाने पर बूथ कैप्चरिंग की योजना बना रही है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग को भाजपा नेता का एक वीडियो भी सौंपा है.

क्या है वायरल वीडियो में
ऑडियो में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व जिला महामंत्री अनिल पांडेय लोगों को धमकाते सुनाई दे रहे हैं. भाजपा नेता ने कहा कि जो लोग भाजपा को वोट नहीं करेंगे उनके खेत में या फिर घर में 60 लीटर शराब रखवाकर उसे 6 महीने के लिए जेल भिजवा दिया जाएगा. अनिल पांडेय यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां तक कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है और पृथ्वीपुर विधानसभा में जो 70 बूथ यादव बाहुल्य है उनमें तो बूथ लूटने की खुली छूट भाजपाईयों को मिली हुई है, जिससे 70000 वोट तो भाजपा के पक्ष में पड़ना ही है.


इसके अलावा मतदान केन्द्रों पर केवल 4 लोग ही वोट डालेंगे, एजेंट व दो अन्य लोग वोट डालेंगे बाकी से कह दिया जाएगा कि अपने घर जाओं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें चुनाव जीतना है. हालांकि अभी तक वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है.

कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग
भाजपा नेता का ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस उम्मीदवार नितेंद्र सिंह राठौर ने जिला प्रशासन पर दबाव में काम करने आरोप लगाया है और कहा है कि उनके कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा है. कांग्रेस ने पृथ्वीपुर के सभी बूथों की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग कराने और भाजपा नेता की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है.

बीजेपी नेता के खिलाफ मामला दर्ज
वहीं कांग्रेस की शिकायत पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए भाजपा नेता अनिल पांडेय के खिलाफ आईपीसी की धारा 171 और 188 के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है. मतदाताओं को धमकाने का वीडियो वायरल होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये कार्रवाई की है. कांग्रेस प्रत्याशी नितेंद्र सिंह राठौर और कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रकाश दांगी ने भाजपा नेता की शिकायत की थी.

Share:

Next Post

कुत्तों की पूजा कर नेपाल में मनायी जाती है दिवाली, जानें क्‍या-क्‍या मान्‍यताएं

Sat Oct 30 , 2021
काठमांडू। भारत (India) में जितना दिवाली(Diwali) को लेकर क्रेज है, उतना शायद ही किसी त्‍योहार (Festival) को लेकर है। यहां चार दिन की पहले ही दिवाली की तैयारियां शुरू हो जाती है। धनतेरस(Dhanteras), छोटी दिवाली(Choti Diwali), बड़ी दिवाली (Big Diwali)सभी को बड़े उल्‍लास से मनाते है। इसी तरह पड़ोसी देश नेपाल में एक अलग तरीके […]