उत्तर प्रदेश देश बड़ी खबर राजनीति

Election Result : यूपी में योगी, पंजाब में कॉमेडियन को कमान, उत्तराखंड में धामी की धमक बरकरार

लखनऊ। उत्तरप्रदेश (UP) में एक बार फिर बीजेपी (BJP) की सरकार बनना तय हो चुका है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े से बहुत आगे करीब 250 सीटों को हासिल करती नजर आ रही है, वहीं सपा करीब 100 पर बढ़त बनाए हुए हैं। कांग्रेस के लिए दहाई का आंकड़ा भी छू पाना असंभव लग रहा है, वहीं एक समय सूबे की राजनीति में प्रमुख चेहरा रही बसपा अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है। बसपा भी दहाई के आंकड़े से दूर है।

पंजाब में भी चन्नी सरकार की नैय्या डूबती नजर आ रही है, पंजाब में इस बार झाड़ू (AAP) का जादू चलता दिखाई दे रहा है। AAP को 90 सीटों पर बढ़त हैं, वहीं कांग्रेस को मात्र 16 सीटों पर बढ़त मिल रही है। शिरोमणि अकाली दल की भी पंजाब में हालत खराब दिखाई दे रही है, वहीं बीजेपी पंजाब में दहाई का अंक भी छूती नजर नहीं आ रही है।

उत्तराखंड में फिर बीजेपी सरकार को बहुमत मिलता नजर आ रहा है।

गोवा (Goa) विधानसभा चुनाव (Assembly Election) मतगणना (Coutnting) शुरू हो चुकी है। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, बीजेपी को 23 सीटों पर बढ़त है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को मात्र 13 सीटों बढ़त मिलती दिख रही है।

मणिपुर के नतीजे..

Share:

Next Post

मनोहर पर्रिकर के बेटे ने बीजेपी का खेल किया खराब, चल रहे आगे

Thu Mar 10 , 2022
पणजी। गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों का नतीजा (Goa Election Result) कुछ ही घंटों में सामने आ जाएगा। सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना में बीजेपी 20 सीटों पर और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है। पूर्व मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) पोस्‍टल बैलट की गिनती में […]