देश बड़ी खबर

हिजाब मामले में फैसला आने के बाद सख्त हुई शैक्षणिक संस्थाएं, ड्रेसकोड के लिए बोला तो 37 छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी

बैंगलुरु। हिजाब मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) के फैसले के बाद सुरपुरा के सरकारी कॉलेज (government college) में एक्जाम देने पहुंचीं 37 छात्राएं कोर्ट के फैसले का विरोध करते हुए परीक्षा का बहिष्कार कर कक्षा छोडक़र चली गईं। कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला आने के बावजूद यह सभी छात्राएं हिजाब पहनकर परीक्षा देने पहुंची थी। हाईकोर्ट द्वारा ड्रेस कोड अनिवार्य किए जाने पर  कॉलेज प्रबंधन द्वारा जब उन्हें हिजाब उतारने के लिए कहा तो उन्होंने  परीक्षा का ही बहिष्कार कर दिया और कक्षाएं छोडक़र बाहर निकल गई।


कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के बाद से राज्य में स्कूल-कालेज बंद हैं, लेकिन परीक्षाएं जारी हैं। वहीं तनाव के चलते पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में जहां कई जगह प्रदर्शन शुरू हो गए, वहीं  महबूबा मुफ्ती ने फैसले पर निराशा व्यक्त की है।

Share:

Next Post

निकेल की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगी हुईं टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारें, जानिए कितने बढ़ गए दाम

Wed Mar 16 , 2022
नई दिल्ली: कच्चे माल की बढ़ती कीमतों और ग्लोबल चिप की कमी (Global chip shortage) से प्रभावित, एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी टेस्ला (Tesla) ने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए अपने लाइन-अप में कीमतों में बढ़ोतरी की है और सबसे सस्ती मॉडल 3 (Tesla Model 3) रियर-व्हील ड्राइव कार की कीमत अब पहले के […]