बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश राजनीति

गरीबों का हक खाने वालों को जनता कभी नहीं करेगी माफ : शिवराज

– छत्तीसगढ़ में शिवराज चौहान ने भूपेश बघेल पर बोला हमला

रायपुर/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को निशुल्क 5 किलो राशन (Free 5 kg ration to poor people) भेजते हैं और मैं मध्यप्रदेश में अलग से 5 किलो राशन देता हूं, लेकिन यहां (छत्तीसगढ़) तो भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) हैं, जो गरीबों का राशन तक खा जाते हैं। पीएम आवास योजना के गरीबों के मकान भी खा गए। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि में से 60 प्रतिशत देती है, 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार को देना होती है, लेकिन भूपेश बघेल ने ये राशि भी नहीं दी। जनता का धन भी लूटा जा रहा है। गरीबों का हक खाने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी।


मप्र के मुख्यमंत्री शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा में 2 उपचुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने साल्हेवारा और कोपेभांठा गंडई में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को आड़े हाथों लेते हुए भ्रष्टाचार की पोषक बताया। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 3 साल की कांग्रेस सरकार ने गरीबों के हक को मारा है। केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ भी जनता तक नहीं पहुंचने दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब रमन सिंह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री थे, तब राज्य क्रेडेबल ग्रोथ के लिए जाना जाता था। लेकिन जबसे भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने, छत्तीसगढ़ करप्शन की ग्रोथ के लिए जाना जाने लगा। छत्तीसगढ़ में आज विकास खत्म, केवल भ्रष्टाचार का राज है। उन्होंने कहा कि भाजपा मिशन के लिए कार्य करती है जबकि कांग्रेस कमीशन के लिए। इस दौरान उन्होंने भाजपा उम्मीदवार कोमल जंघेल को भारी मतों से जिताने का अपील की।

ग्रेस सरकार ने छलावा किया
शिवराज ने कहा कि रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, दवाई और रोजगार का इंतजाम गरीबों और किसानों का हक है, लेकिन भूपेश बघेल सरकार ने न तो किसी को पढ़ाया और न ही किसी की फीस भरवाई। कोरोना काल में पहले कांग्रेस ने वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया था कि ये मत लगवाना। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने कोरोना पर विजय पाई है। कांग्रेस ने युवाओं को 2,500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद कुछ नहीं दिया। जिस तरह कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में कर्जमाफी के नाम पर झूठ बोला था, उसी तरह भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में किसानों के साथ छलावा किया है।

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का खेल शुरू
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आजकल भूपेश बघेल वोट मांगने आते हैं और कहते हैं कि जिला बना दूंगा लेकिन मैं पूछता हूं कि पिछले 3 साल में आपने क्या किया। कांग्रेस सरकार सनातन संस्कृति को कुचलने की कोशिश कर रही है। यहां धर्मांतरण का खेल शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि यह श्रीराम का देश है। इस संस्कृति को कोई नहीं कुचल पाया। छत्तीसगढ़ की जनता तुम्हें माफ नहीं करेगी। हमने मध्यप्रदेश में कानून बनाया है, लालच देकर, डर या भय से कोई धर्मांतरण नहीं कर सकता।

भूपेश सरकार में पनप रहे माफिया
शिवराज ने आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में शराब माफिया, रेत माफिया और कोयला माफिया पनप रहे हैं। भूपेश बघेल ने ट्रांसफर उद्योग चालू कर कलेक्टर और एसपी के रेट तय कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ में जनता का धन लूटा जा रहा है, गरीब जनता के अधिकारों का हनन किया जा रहा है, जबकि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में माफियाओं को कुचला जा रहा है, जनता को सुशासन देने भाजपा की सरकारें प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने अगर गड़बड़ नहीं रोकी, तो जनता कांग्रेस के सिंहासन को नेस्तनाबूद कर देगी।

जहां-जहां भूपेश गए, वहां-वहां कांग्रेस साफ
उन्होंने कहा कि कांग्रेस हम दो हमारे दो के सिद्धांत पर चल रही है। हाल ही में 4 राज्यों में हुई कांग्रेस की दुर्गति को हमने देखा है। कांग्रेस में केवल 2 ही नेता हैं। उत्तरप्रदेश में 2 ही सीट मिली और देशभर में 2 ही राज्य में कांग्रेस बची है। भूपेश बघेल जहां-जहां गए वहां-वहां बंटाधार हुआ है। भूपेश असम, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में सरकार बनाने गए थे, लेकिन साफ करके आ गए, यहां भी एक बाबा थे सिंहदेव ढाई-ढाई साल का समझौता हुआ था, आधा तुम्हारा आधा हमारा।

कांग्रेस के जाल में नहीं फंसना
शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के किसी भी लोभ लालच में जनता को नहीं आना है, क्योंकि कांग्रेस पहले भी लालच देकर जनता को ठग चुकी है। चुनावों के समय सत्ता पाने के लिए कांग्रेस लुभावने वादे करती है, लोभ लालच देती है लेकिन हमें उसके जाल में नहीं फंसना है। उन्होंने कहा कि मामा आपसे यही कहने आया है। कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए संकल्प लीजिए कि भाजपा को अपना आशीर्वाद देकर विजय बनाइये। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

भगवान श्रीराम के जीवन में वनवासी

Sat Apr 9 , 2022
– प्रमोद भार्गव प्राचीन भारतीय संस्कृत ग्रंथों में ‘रामायण‘ जनमानस में सबसे ज्यादा लोकप्रिय ग्रंथ है। भारत के सामंत और वर्तमान संवैधानिक भारतीय लोकतंत्र में राम के आदर्श मूल्य और रामराज्य की परिकल्पना प्रकट अथवा अप्रकट रूप में हमेशा मौजूद रही है। अतएव रामायण कालीन मूल्यों ने भारतीय जनमानस को सबसे ज्यादा उद्वेलित किया है। […]