बड़ी खबर

कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में विफल रही भाजपा सरकार – अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली । दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) को सुरक्षा देने में (To Provide Security) विफल रही है (Failed)। उन्होंने कहा कि कई बैठकें हो रही हैं, हर कोई आगे की कार्ययोजना जानना चाहता है।


केजरीवाल ने कहा, “भाजपा सरकार इसमें विफल रही है। 1990 का युग फिर से आ गया है। उनकी (सरकार) की कोई योजना नहीं है। जब भी घाटी में कोई हत्या होती है, तो खबर आती है कि गृह मंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। ये बैठकें अब बहुत हो गईं, अब हमें कार्रवाई की जरूरत है। कश्मीर कार्रवाई चाहता है।”

केजरीवाल जम्मू-कश्मीर में लक्षित हत्याओं को लेकर केंद्र के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी के जंतर मंतर पर आप की ओर से आयोजित एक विरोध रैली में बोल रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में प्रशासन कश्मीरी पंडितों को घाटी में हाल ही में टारगेट किलिंग को लेकर विरोध करने की अनुमति नहीं दे रहा है।

केजरीवाल ने कहा, “जब वे लक्षित हत्याओं का विरोध करते हैं, तो कश्मीर में वर्तमान भाजपा सरकार उन्हें विरोध करने की अनुमति नहीं देती है। अगर सरकार इस तरह व्यवहार करती है, तो लोगों की पीड़ा दोगुनी हो जाती है।” आप ने मांग की है कि कश्मीरी पंडितों को पर्याप्त सुरक्षा दी जाए और उनकी आवाज सुनी  जाए।

Share:

Next Post

क्या सरकार करेगी कश्मीर फाइल्स-2 का प्रमोशन? - संजय राउत

Sun Jun 5 , 2022
मुंबई । केंद्र पर तीखा हमला करते हुए (Attacking the Center) शिवसेना सांसद (Shivsena MP) संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को पूछा कि क्या सरकार (Will the Government) करेगी कश्मीर फाइल्स-2 का प्रमोशन (Promote Kashmir Files 2) ? क्या घाटी में लक्षित हत्याओं के बीच (Amid Targeted Killings in the Valley) कश्मीरी पंडितों के […]