बड़ी खबर

मेरठ में पिता और छोटे भाई ने की लड़की की सिर काटकर हत्या


मेरठ । उत्तर प्रदेश (UP) के मेरठ में (In Meerut) एक लड़की (Girl) की उसके पिता व छोटे भाई (Father and Younger Brother) ने परिवार की इज्जत की खातिर (For the Honor of the Family) सिर काटकर हत्या कर दी (Killed by Beheading) । पुलिस ने कहा कि लड़की के पिता गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, जबकि लड़की के भाई और मां को भी हिसरात में लिया गया है। 12 अगस्त को शव बरामद किए जाने के 5 दिन बाद पुलिस ने मामले को सुलझा लिया।


पुलिस के अनुसार, लड़की के पिता शाहिद कुरैशी ने जुर्म कबूल कर लिया है। बताया गया कि उसकी पुत्री सानिया पड़ोस के वसीम नाम के युवक से प्रेम करती थी। जिस युवक से उसे प्रेम था, उसके पढ़े-लिखे न होने और दूसरी जाति होने की वजह से सानिया के घर के सभी लोग इसके खिलाफ थे। घर वालों की मर्जी के खिलाफ वह कई बार उस युवक के पास जा चुकी थी। इससे गुस्साए पिता और भाई ने 11-12 अगस्त की दरम्यानी रात को सिर काटकर उसकी हत्या कर दी और इसके बाद लाश को एक चादर मे लपेटकर साइकिल से लिसाड़ीगेट थाना अंतर्गत न्यू इस्लामनगर कब्रिस्तान के पास नाले में फेंक दिया था।

पुलिस ने लड़की के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पहले गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में सख्ती किए जाने पर वह टूट गया। उसकी ही निशानदेही पर पुलिस ने लड़की का सिर और हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद किए हैं। लड़की की मां और भाई को पुलिस ने हिरासत मे लिया है।

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवाण ने बताया, “12 अगस्त को लिसाड़ीगेट थाना अंतर्गत न्यू इस्लामनगर कब्रिस्तान के पास नाले में मिले युवती के सिर कटे शव की पहचान सानिया के रूप में हुई है, जो शालीमार गार्डन निवासी शाहिद की बेटी थी।” उन्होंने कहा, “पिता ने अपनी बेटी को मारने की बात कबूल कर ली है, क्योंकि वह दूसरी जाति मे शादी करना चाहती थी।

लोगों ने सार्वजनिक रूप से उसका अपमान करना शुरू कर दिया था। हत्या में लड़की का छोटा भाई भी शामिल है और हमने दोनों पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया है।” उन्होंने कहा, “लड़की की मां और भाई सहित अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है कि घटना में किन-किन सदस्यों की भागीदार रही है।”

Share:

Next Post

Realme ने भारत में लॉन्‍च किया नया 5G स्‍मार्टफोन, 50 MP कैमरे के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Thu Aug 18 , 2022
नई दिल्ली । स्मार्टफोन ब्रांड Realme ने अपने नए 5जी फोन Realme 9i 5G को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन को बजट सेगमेंट में पेश किया गया है। फोन में 6.6 इंच की डिस्प्ले के साथ MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6 जीबी तक रैम और 128 जीबी […]