बड़ी खबर

बारिश बनी जानलेवा, पुरानी दिल्ली में इमारत गिरने से तीन की मौत, गुरुग्राम में छह बच्‍चों की गई जान

नई दिल्‍ली । दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बारिश (rain) का सिलसिला जारी है। रविवार को कई जगह बारिश का कहर देखने को मिला। पुरानी दिल्ली के फराश खाना इलाके (Farash Khana areas) में एक तीन मंजिला इमारत (three storey building) भरभराकर ढह गई। जिसमें तीन लोगों की मौत (Death) जबकि आठ घायल (Injured) हो गए हैं। वहीं गुरुग्राम (Gurugram) में तालाब में छह बच्चों की डूबने से मौत हो गई। मरने वाले बच्चों की उम्र आठ साल से 13 साल के बीच है।

जर्जर इमारत ढही
जर्जर इमारत के गिरने से चार साल की बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गई है। रेस्क्यू टीम ने मलबे से दो और शव निकाले हैं। मृतकों की पहचान चार साल की खुशी, 75 साल के सुलेमान और 70 साल की शगुफ्ता के तौर पर हुई है। हादसे में आठ लोग घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एनडीआरएफ, कैट्स, डीडीएमए, दमकल और स्थानीय पुलिस मलबा हटाने का काम कर रही हैं।


बचाव कार्य में बाधा बनी बारिश
डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि अस्पताल में बच्ची खुशी को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, आठ घायलों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके बाद रेस्क्यू टीम ने मलबे से दो और शव बाहर निकाले। पुरानी दिल्ली की तंग गलियों में इमारत ढहने की सूचना मिलने पर बचाव एजेंसियां मौके पर पहुंचीं। लेकिन लगातार हो रही बारिश और तंग गलियों की वजह से बचाव कार्य में बाधा आ रही थी।

आंख के सामने बेटी ने दम तोड़ा
दरअसल, हादसे में घायल सुखबीर अपनी बेटी खुशी के साथ इमारत के बगल से गुजर रहा था, तभी पूरा मलबा उनपर आ गिरा। सुखबीर की गोद में बच्ची थी और दोनों मलबे में दब गये। जब तक लोगों ने निकाला बच्ची की मौत हो चुकी थी। हादसे में दो राहगीर अंकित और अशोक भी घायल हुए हैं। दोनों हादसे के वक्त इमारत के नीचे से गुजर रहे थे। इसके अलावा घायल अमारा, नीलोफर, इमरान, सरकार बेगम और सैयदजीशान हादसे की शिकार इमारत में रहते हैं। फिलहाल सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बरसाती तालाब में डूबे छह बच्चे
गुरुग्राम के बजघेड़ा गांव के पास रविवार शाम छह एकड़ जमीन पर बने तालाब में नहाने गए छह बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। सभी बच्चे शंकर विहार कॉलोनी के रहने वाले और आपस में दोस्त थे। इन बच्चों की उम्र आठ साल से 13 साल के बीच है। घटना की सूचना मिलने पर रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस, गुरुग्राम पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू के लिए पंप मंगवाएं गए। लगभग चार घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी छह बच्चों के शव को बाहर निकाला गया।

सात बच्चे गए थे नहाने
जानकारी के अनुसार, आठ साल से 13 की उम्र के सात बच्चे बजघेड़ा गांव के पास खाली जमीन पर बने तालाब में नहाने के लिए गए थे। इस दौरान छह बच्चे कपड़े उतार कर तालाब में नहाने के लिए कूद गए, जबकि एक बच्चा नहाने नहीं गया। बच्चों को डूबता देखकर वो जोर से चिल्लाता हुआ पास में खड़े गार्ड के पास गया और उसे घटना की सूचना दी। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

Share:

Next Post

Death anniversary : 'गजल सम्राट' के नाम से मशहूर थे Jagjit Singh

Mon Oct 10 , 2022
जब जगजीत (Jagjit Singh) काम ढूंढ रहे थे तब उनकी मुलाकात चित्रा दत्ता से हुई। चित्रा उस वक्त शादीशुदा थीं। चित्रा मुंबई में जहां रहती थीं उनके सामने वाले घर में जगजीत (Jagjit Singh) का आना जाना लगा रहता था। यहीं पर दोनों की मुलाकात हुई थी। मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह (Jagjit Singh) बेशक […]