देश

ठंड का कहर, खून जमा, कानपुर में 2 दिन में हार्टअटैक से 56 की मौत

शनिवार।  उत्तर भारत (North India) में पड़ रही हाड़ कंपा देने वाली ठंड (cold) और कोहरे (havoc) के कहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ठंड का सबसे बुरा असर उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में पड़ा। यहां ठंड के चलते हार्ट अटैक (heart attack) आने से पिछले 2 दिनों में 56 लोगों की मौत हो गई। उधर दिल्ली में गिरता तापमान नया रिकार्ड बना रहा है तो वहीं हरियाणा, पंजाब, राजस्थान बर्फीस्तान में तब्दील होकर यहां के अधिकांश हिस्सों में तापमान 0 डिग्री तक पहुंच गया। राजस्थान के माउंट आबू में कल रात का तापमान -3 डिग्री तक पहुंच गया और यहां अघोषित कफ्र्यू जैसे हालात हो गए।


मप्र में ठंड का थर्ड डिग्री टार्चर,  नौगांव में 0 डिग्री
मप्र में ठंड थर्ड डिग्री टार्चर दे रही है। एक दर्जन से अधिक जिलों में तापमान 5 डिग्री से नीचे चला गया। नौगांव में जहां तापमान 0 डिग्री तक पहुंच गया। उमरिया में 1.7, गुना में 3, ग्वालियर मेंं 2.6, रायसेन में 5, राजगढ़ में 5, रतलाम में 8 डिग्री तापमान पहुंच गया, जबकि खजुराहो में 1.6 और पचमढ़ी 6.2 डिग्री तक तापमान पहुंच गया, वहीं नीमच के कई खेतों में पाला पड़ गया।

Share:

Next Post

मंदिर में हिंदू युवती के साथ पहुंचे मुस्लिम की पिटाई, लड़की के पिता ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का केस

Sat Jan 7 , 2023
बेंगलुरु। कर्नाटक के एक मंदिर में हिंदू नाबालिग लड़की के साथ पहुंचे मुस्लिम युवकों की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। घटना मंगलुरु जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर कुक्के सुब्रमण्य में हुई। सुब्रमण्य पुलिस के अनुसार सुल्लिया के पास कल्लुगुंडी का […]