ज़रा हटके

महिला ने बीमा वालों को लगाया 4 करोड़ का चूना, एक गलती ने पहुंचाया जेल

डेस्क: पैसों के लालच में कुछ लोग कभी-कभी ऐसी अकल्पनीय हरकत कर बैठते हैं, जो समाज और कानून दोनों के लिए चुनौती बन जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा ही मामला सामने आया, जहां 42 वर्षीय एक जिम की मालकिन ने बीमा के पैसे हड़पने के चक्कर में अपनी ही मौत की झूठी कहानी रच दी. यही नहीं, बैंक से बीमा के पैसे हासिल करने के लिए उसने खुद को अपने पार्टनर के तौर पर भी पेश किया.

रिपोर्ट के अनुसार, कैरेन साल्किल्ड नाम की इस महिला ने अपने पार्टनर के नाम से इन्श्योरेंस क्लेम दायर किया, जिसमें बताया गया कि एक कार हादसे में उनकी मृत्यु हो गई है. इस दावे को पुख्ता करने के लिए कैरेन ने जाली दस्तावेज बनवाए, जिनमें डेथ सर्टिफिकेट और उसकी जांच रिकॉर्ड शामिल थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह महिला 5,00,000 डॉलर (यानि 4 करोड़ रुपये से अधिक) की बीमा राशि अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाने में कामयाब भी हो गई.


लेकिन इस शातिर महिला की साजिश का तब भंडाफोड़ हो गया, जब बैंक ने अकाउंट को संदिग्ध मानकर फ्रीज कर दिया. दरअसल, एक गलती महिला को भारी पड़ गई. पैसे निकालने की कोशिश में उसने कई तरह की आईडी दिखा दी. फिर क्या था. अधिकारियों को शक हो गया और कैरेन की धोखाधड़ी का पता चल गया. महिला को मार्च में अरेस्ट कर लिया गया, और यह भी पता चला कि उसके पार्टनर का इस साजिश में कोई हाथ नहीं था.

इसके बाद कैरेन पर जाली दस्तावेजों का उपयोग करके धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया. जानकारी के अनुसार, महिला ने कोर्ट में अपना जुर्म कबूल कर लिया है. अगले महीने केस की सुनवाई है, जिसमें उसकी सजा तय की जाएगी. इस जालसाजी के लिए कैरेन को सात साल कैद की सजा हो सकती है. महिला से बीमा के पैसों की रिकवरी भी कर ली गई है.

Share:

Next Post

बदलने जा रहा NPS का ये नियम, अब रिटायरमेंट पर मिलेगा पहले से ज्यादा पैसा

Sun Jun 23 , 2024
डेस्क: जल्द ही नई पेंशन व्यवस्था के तहत नए फंड में निवेश का ऑप्शन मिलने जा रहा है. पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने युवाओं के लिए नई पेंशन व्यवस्था को आकर्षक बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए अथॉरिटी न्यू बैलेंस्ड लाइफ साइकिल नाम से एक फंड पेश करने जा रही […]