बड़ी खबर

फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र, प्रदर्शन कर की धार्मिक नारेबाजी

अलीगढ़ (Aligarh) । इजरायल और हमास (Israel and Hamas) के बीच बीते शनिवार से युद्ध (war) जारी है. शनिवार सुबह जब हमास ने चंद मिनटों में इजरायल पर हजारों रॉकेट दिए, उसके बाद एक्शन में आए इजरायल ने जवाब दिया. इस बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) के सैकड़ों छात्रों ने फिलिस्तीन (Palestine) के समर्थन में कैंपस में प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने वी स्टैंड फिलिस्तीन के साथ धार्मिक नारेबाजी भी की.

AMU के छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में धार्मिक नारेबाजी करते हुए अल्लाह हूं अकबर के नारे लगाए. इस दौरान वह हाथों में वी स्टैंड विद फिलिस्तीन, AMU स्टैंड विद फिलिस्तीन के पोस्टर लिए हुए थे. इजरायल पर हुए हमास के हमले का भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोध करते हुए इजरायल का समर्थन किया है.


फिलिस्तीन पर हो रही ज्यादती: AMU छात्र
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रदर्शनकारी छात्रों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह फिलिस्तीन पर ज्यादती हो रही है, यह सही नहीं है. उन्होंने कहा कि जब यूक्रेन पर हमला होता है तो दुनिया यूक्रेन के समर्थन में आ जाती है, लेकिन अब फिलिस्तीन पर इस समय संकट है तो किसी भी राजनेता या अन्य समाज का ढिंढोरा पीटने वाले लोग चुप्पी साधे बैठे हुए हैं. उनका कहना है कि आज फिलिस्तीन संकट में है, लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सभी छात्र फिलिस्तीन के समर्थन में खड़े हैं और उनके लिए दुआ कर रहे हैं.

हमास के लीडर के घर पर इजरायल पर हमला
शनिवार को हमास के हमले के बाद इजरायल और फिलिस्तीन में युद्ध जारी है. दोनों ओर से लगातार हमले हो रहे हैं. इस बीच खबर है कि इजरायल ने हमास के इंटेलिजेंस चीफ के घर पर हमला कर दिया. इस बात की जानकारी खुद इजरायली सेना ने दी है. साथ में हमले का एक वीडियो भी जारी किया. जानकारी है कि इजरायली सेना जवाबी कार्रवाई में पूरी गाजा पट्टी पर हमले कर रही है.

हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने बयान में कहा कि उसके लोग अभी भी इजरायल के अंदर कई शहरों में घुसे हुए हैं और इजरायली सैनिकों से लड़ रहे हैं. इनमें ओफाकिम, सेडरोट, याद मोर्दचाई, केफर अज्जा, बेरी और किसुफिम जैसे क्षेत्र शामिल हैं.

Share:

Next Post

मुरैना में अजीब मामला, पॉलिथीन से सांप निकालकर डॉक्टर से बोला शख्‍स, इसने काट लिया, इलाज कर दो

Mon Oct 9 , 2023
मुरैना (Morena) । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक रसोइया (Cook) को सांप (Snake) ने काट लिया. इस पर उसे इतना गुस्सा आया कि बेलन से उसने सांप को मार डाला. फिर पॉलिथीन में रखकर उसे डॉक्टर के गया. डॉक्टर की टेबल पर […]