देश

Amazon ने दी सब्जी बेचने वाले के बेटे को इतनी बड़ी नौकरी

नई दिल्ली। आज के दौर अगर किसी गरीब के बेटे को किसी दिग्‍गज आइटी कंपनी बड़ी पोस्‍ट पर जॉब मिल जाए इससे बड़ी दौलत और क्‍या हो सकती है, लेकिन यह हकीकत है कि एक सब्‍जी बेचने वाले पिता के सपने पूरे हो गए हैं, क्‍योंकि बेटे ने दुनिया की सबसे ड़ी दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) में नौकरी हासिल कर ली है।


बता दें कि आईआईटी रुड़की में पढ़ाई करने वाले ऋषिकेश रस्कर (Hrishikesh Raskar) को अमेजन में बैकएंड इंजीनियर रखा गया है। ऋषिकेश रस्कर को बचपन से ही अपने परिवार की आर्थिक स्थिति का अंदाजा था। पैसे कमाने के लिए वह फ्रीलांस टेक राइटिंग और ऑनलाइन ट्यूटरिंग जैसे काम किये. इसके बाद रस्कर ने अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान बहुत मेहनत की और देश के बेहतरीन इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ रुड़की में प्रवेश मिला।

यहां भी रस्कर पढ़ाई के साथ-साथ घर की आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए काम करते थे, लेकिन रस्कर की मंजिल कहीं और ही थी लगातार 12 से 14 घंटे काम करने के बाद रस्कर एक बेस्ट बैकएंड इंजीनियरिंग बन गए। रस्कर ने स्केलर एकेडमी ज्वाइन किया जो कि अपने पहले बैच में छात्रों और कामकाजी व्यवसायों के लिए एक एड-टेक स्टार्ट-अप है यहां रस्केकर ने इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स से ट्रेनिंग ली. इसके साथ ही रस्कर और भी एक्सपर्ट हो गये।
दुनिया की दिग्गज कंपनी में बेहतरीन जॉब पाने वाले रस्कर अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार के लोगों और दोस्तों को देते हुए कहते हैं कि वह अपने प्यारे परिवार और दोस्तों को प्रोत्साहित करने के लिए आभारी हैं।

Share:

Next Post

Pornography Case: क्‍या राज कुंद्रा को मिलेगा यूके सिटीजन होने का फायदा!

Wed Jul 21 , 2021
पोर्नोग्राफी मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच को एक और कामयाबी मिली है। शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा कुंद्रा (Raj Kundra) की गिरफ्तारी के लगभग 10 घंटे बाद क्राइम ब्रांच ने नेरुल इलाके से रयान थारप नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस केस में अब तक राज सहित 11 लोगों […]