व्‍यापार

अमेरिकी चिप निर्माता एएमडी ने बेंगलुरु में अपना सबसे बड़ा डिजाइन केंद्र खोला, 3000 लोगों को मिलेगी जॉब

नई दिल्ली। अमेरिकी चिप निर्माता एएमडी ने भारत में अपने अनुसंधान, विकास और इंजीनियरिंग संचालन का विस्तार करते हुए बेंगलुरु में सबसे बड़े वैश्विक डिजाइन केंद्र का उद्घाटन किया। कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अत्याधुनिक परिसर में लगभग 3000 एएमडी इंजीनियरों की मेजबानी की जाएगी।


इस केंद्र पर 3डी स्टैकिंग, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और मशीन लर्निंग सहित समीकंडक्टर प्रौद्योगिकी के डिजाइन और विकास किया जाएगा।  एएमडी के अनुसार, इसका ‘टेक्नोस्टार’ परिसर अगले पांच वर्षों में भारत में कंपनी के 400 मिलियन अमरीकी डालर के निवेश के हिस्से के रूप में स्थापित किया गया है, जिसकी घोषणा उसने जुलाई में सेमीकॉन इंडिया 2023 में की थी।

केंद्रीय दूरसंचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सुविधा का उद्घाटन किया। विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया है, ”भारत का सेमीकंडक्टर कार्यक्रम सेमीकंडक्टर के डिजाइन और प्रतिभा से जुड़ी पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करने पर जोर देता है। उन्होंने कहा, ‘एएमडी की ओर से बेंगलुरु में अपना सबसे बड़ा डिजाइन सेंटर स्थापित करना वैश्विक कंपनियों के भारत में भरोसे का प्रमाण है।

Share:

Next Post

अमेरिका दिसंबर में शुरू करेगा घरेलू कार्य वीजा नवीनीकरण कार्यक्रम, भारतीयों को होगा सबसे ज्यादा फायदा

Wed Nov 29 , 2023
वाशिंगटन। अमेरिका दिसंबर में एच-1बी वीजा की कुछ श्रेणियों के घरेलू नवीनीकरण के लिए एक पायलट कार्यक्रम शुरू करने के लिए तैयार है। एक अधिकारी ने बताया कि यह एक ऐसा कदम है, जिससे बड़ी संख्या में भारतीय प्रौद्योगिकी पेशेवरों को लाभ होगा। यह जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजकीय यात्रा के दौरान व्हाइट […]