भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

Overcharging रोकने के लिए स्टेशन पर होगा अनाउंसमेंट

  • रेल मदद एप पर शिकायतें पहुंचने पर रेलवे की सख्ती

भोपाल। रेल मदद एप पर कैटरिंग और ओवरचार्जिंग की शिकायतें पहुंचने पर रेलवे ने देशव्यापी अभियान चला रखा है। इसी क्रम में अब स्टेशनों पर ओवरचार्जिंग रोकने के लिए यात्रियों को जागरुक किया जाएगा। इसको देखते हुए रेलवे ने अब स्टेशन पर ओवरचार्जिंग रोकने संबंधी उद्घोषणा शुरू करने का निर्णय लिया है। इसमें यात्रियों को समझाया जाएगा कि वे एमआरपी से अधिक राशि का भुगतान न करें और यदि उनसे कोई अधिक राशि की मांग करता है, तो तुरंत ही इसकी शिकायत रेलवे के अफसरों से करें। इन शिकायतों पर यदि अफसरों ने कोई कार्यवाही नहीं की, तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

रनिंग ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों से स्टेशन पर संचालित हो रहे खानपान के स्टाल व अन्य फास्ट फूड प्लाजा के वेंडर सामान पर तय मूल्य से अधिक राशि यानि ओवरचार्जिंग कर रहे हैं। ऐसे वेंडरों पर लगाम लगाने के लिए अब रेलवे के अफसर सक्रिय हो रहे हैं। अब स्टेशन पर ओवरचार्जिंग करने वाले वेंडरों पर औचक कार्यवाही करने के लिए भोपाल स्टेशन पर भी टीम गठित की हैं। यह टीमें औचक निरीक्षण कर ओवर चार्जिंग करने वालों को पकड़कर तत्काल कार्रवाई करेंगी।

ऐसे होगा अनाउंसमेंट
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, यदि रेलवे स्टेशन पर खानपान की सामग्र्री की बिक्री करने वाले स्टाल व मोबाइल वेंडर एमआरपी से अधिक दाम पर ओवरचार्जिंग कर अधिक मुनाफा कमा रहे हैं, तो आप रेलवे का सहयोग कर तत्काल वेंडरों के खिलाफ लिखित शिकायत तत्काल डिप्टी एसएस कार्यालय या फिर रेल मदद एप पर करें। आपकी शिकायत पर तत्काल रेलवे का कैटरिंग विभाग कार्यवाही कर स्टाल बंद कराएगा, वहीं वेंडरों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।

Share:

Next Post

जांच में फेल हुए दूध और इससे बने उत्पादों के 25 फीसदी नमूने

Wed Jun 8 , 2022
राज्य खाद्य प्रयोगशाला ने जारी किए खाद्य पदार्थों के 875 नमूनों की रिपोर्ट, जिसमेें 165 गुणवत्ताहीन मिले भोपाल। मिलावट से मुक्ति अभियान चलाने के बावजूद मिलावटखोरों की मनमानी जारी है। जिसका अंदाजा राज्य खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला द्वारा जारी खाद्य पदार्थों के सैंपल की जांच रिपोर्ट से लगाया जा सकता है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने […]